वैसे तो आज के ज़माने में बहुत ही कम लोग होगें जो भूत प्रेत जैसी बातों पर विश्वास करते होगें। लेकिन फिर भी हमारे देश में कई जगह ऐसी है जहां भूतों का वास माना जाता है। उन्हीं जगहों में से एक जगह है उत्तराखंड में। वैसे तो उत्तराखंड में हर जगह खूबसूरत और घूमने लायक है, लेकिन कुछ जगहें ऐसी भी है जहां भूतों का डेरा है।

उत्तराखंड के चंपावत जिले का स्वाला गांव…

“लोग कहते हैं यहां जाना खतरे से खाली नहीं है क्योंकि यह रुहों का बसेरा है“। इस बात में कितनी सच्चाई यह तो नहीं कह सकते लेकिन लोग यहां जाने से डरते तो जरुर हैं। हम बात कर रहे है उत्तराखंड के चंपावत जिले का स्वाला गांव की,जिसे लोग भूत का गांव कहते हैं। इस गांव में एक भी इंसान नही रहता केवल भूत रहते हैं। कहा जाता है कि 1952 में इस गांव के पास से एक गाड़ी गुजर रही थी जिसमें करीब 8 फौजी भी बैठे थे। फौजियों की गाड़ी एक खाई में जा गिरी, उन्होंने गांव वालों को आवाज दी, लेकिन कोई मदद के लिए नहीं आया। जिसके कारण सभी लोगों की मौत हो गयी। तबसे ऐसा माना जाता है कि वहां उनकी आत्माएं भटक रही हैं। बताया ये भी जाता है कि गांव वालो को ये आत्माएं परेशान कर रही थी जिससे सभी ने गांव खाली कर दिया है।

सवॉय होटल…

वहीं ,उत्तराखंड का एक और सबसे भूतिया स्थान सवॉय होटल है जो मसूरी में स्थित है। 121 कमरों वाला यह होटल मनहूस माना जाता है। इसकी वजह ये है कि इस होटल में एक ब्रिटिश महिला की रहस्यमय तरीके से हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद उस महिला की आत्मा उस होटल में भटकती है।

बताया ये भी जाता है कि इसके बाद जिस डॉक्टर ने महिला का पोस्टमार्टम किया और जिसने उसकी चित्रकारी की थी उसकी भी हत्या हो गई थी। यह तीनों हत्याएं आज तक रहस्यमयी है। इसके बाद यहां पर आने वाले लोगों के लिए डर का माहौल बना रहता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here