हरिद्वार: कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए केंद्र व राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों में मास्क का उपयोग किया जाना भी शामिल है। बाजारों में विभिन्न प्रकार के मास्क की बिक्री भी हो रही है। वहींं पिछले कुछ दिनों से बाजारों में ‘तिरंगा मास्क’ भी धड़ल्ले से बेचा जा रहा है।

राष्ट्रीय ध्वज के प्रिंट वाला मास्क बेचने वालों की खैर नहीं। हरिद्वार में पुलिस प्रशासन ने ऐसे व्यापारियों के खिलाफ राष्ट्रीय ध्वज के अपमान में मुकदमा दर्ज करने की चेतावनी दी है। एसएसपी सैंथिल अबूदई कृष्णराज एस ने जिले के सभी थाना व कोतवाली प्रभारियों को कार्रवाई करने को कहा है। मालूम हो कि पिछले कुछ दिनों से बाजार में राष्ट्रीय ध्वज बने मास्क देखे जा रहे हैं। पहले तो केवल तीन रंग वाला मास्क था। बताया जा रहा है कि अब तीन रंग के साथ बीच में 24 तिलियों से बना चक्र वाला मास्क भी बाजार में दिख रहा है।

कुछ संगठनों ने जिलाधिकारी से इसकी शिकायत की थी। विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों का कहना था कि यह राष्ट्रीय ध्वज का अपमान है। शिकायत के बाद जिलाधिकारी सी रविशंकर ने पुलिस के साथ सभी तहसील के उपजिलाधिकारियों को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी के निर्देश के बाद एसएएसपी ने पुलिस को कार्रवाई करने को कहा है। एसएसपी सैंथिल अबूदई कृष्णराज एस का कहना है कि सभी व्यापारियों को आगाह कर दिया गया है।

इसके बाद भी यदि कोई व्यापारी ऐसे मास्क बेचते हुए पकड़ा गया तो राष्ट्रीय ध्वज के अपमान में मुकदमा दर्ज किया जाएगा। उन्होंने बताया कि बेचने वालों के साथ खरीदने व पहनने वालों पर भी कानूनी कार्रवाई होगी। उन्होंने सभी लोगाें से अपील की कि ऐसे मास्क न खरीदें।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here