देहरादून: सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने रविवार को पीएम मोदी की मन की बात को सुना। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी के मन की बात कार्यक्रम को सुना।प्रधानमंत्री जी के आत्मनिर्भर और वोकल फॉर लोकल के आह्वान को आम-जन का बढ़ चढ़ कर समर्थन मिला है। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा से बड़ी संख्या में युवा आगे आए हैं। कई स्टार्टअप सफलता प्राप्त कर चुके हैं।

उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी जी ने स्वदेशी खिलौना उद्योग की बात की। ऐसे खिलौनों का निर्माण हो, जो हमारे पारंपरिक खेल पर आधारित हों। उत्तराखंड में भी पारंपरिक खेलों पर आधारित मोबाईल गेम्स भी बनाये जा सकते हैं। खिलौना उद्योग को हमने “मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना” से जोड़ा है।

आपको बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम के जरिये रविवार को देश की जनता को संबोधित किया। इस दौरान पीएम ने कहा कि कोरोना काल में सभी को अपने दायित्वों का एहसास है। देश में हो रहे हर आयोजन में जिस तरह का संयम और सादगी इस बार देखी जा रही है, वो अभूतपूर्व है। पीएम मोदी का कहना है कि अब सभी के लिए लोकल खिलौनों के लिए वोकल होने का समय है। हम अपने युवाओं के लिये कुछ नए प्रकार के अच्छी क्वालिटी वाले खिलौने बनाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here