नीरज उत्तराखंडी

  • दूरसंचार विभाग पर लापरवाही का आरोप
  • दूरसंचार दुरुस्त न होने पर आंदोलन की दी चेतावनी

विकासखण्ड मोरी के गडुगाड़ से लेकर आराकोट बंगाण व सम्पूर्ण पर्वत क्षेत्र में वर्षो से कनेक्टिविटी न होने से दूरसंचार व्यवस्थाएं ठप पड़ी हैं, लेकिन पिछले एक माह से संचार व्यवस्था के टावर केवल शोपीस बनें है। जिसको लेकर क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने उपजिलाधिकारी सोहन सिंह सैनी के माध्यम से जिलाधिकारी को अपनी समस्याओं को लेकर ज्ञापन दिया।

ज्ञापन में कहा गया है कि बोडाफोन,बीएसएनएल आदि के टावर केवल शोपीस बने हैं और पिछले एक माह से तो बुरे हाल हैं,कनेक्टिविटी न होने से जंहा तहसील, विकासखण्ड, बैंक आदि विभागों में छोटे कार्यो के लिए भी ग्राहकों को घण्टो समय गंवाना पड़ रहा है।स्कूल पढ़ने वाले बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई का तो बुरा हाल है। वंही आपदा की दृष्टि से संवेदनशील क्षेत्र भी है जिससे सूचनाओं के आदान प्रदान करने में आये दिन दिक्कतें होती हैं।

ज्ञापन में प्रतिनिधियों ने दूरसंचार विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि कई बार लिखित व मौखिक भी अवगत करवाया लेकिन अभी तक किसी प्रकार का सुधार नहीं है। जनप्रतिनिधियों ने व्यवस्था दुरुस्त न होने पर पांच सितंबर से मोरी तहसील मुख्यालय में अनिश्चितकालीन आंदोलन करने की चेतावनी दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here