देहरादून: लॉकडाउन के समय हवाई यातायात को बंद कर दिया गया था, लेकिन अब धीरे-धीरे घरेलू हवाई यातायात को खोला जा रहा है। वहीं राज्य से हवाई सेवा लेने के लिए दूसरे राज्य जाने वाले लोगों के लिए बड़ी खबर है।

अब उन्हें देश के बड़े राज्यों के लिए देहरादून से ही सेवा मिल पाएगी। देहरादून के जौलीग्रांट हवाई अड्डे से मुंबई,अहमदाबाद,कोलकाता और हैदराबाद के लिए सेवा शुरू हो रही है। यात्रियों को सेवा का लाभ सोमवार से मिलने लगेगा। इनमें तीन उड़ान इंडिगो की और एक उड़ान स्‍पाइसजेट की है। यह हवाई सेवाएं मुंबई-देहरादून-मुंबई, अहमदाबाद- देहरादून-अहमदाबाद, कोलकाता-देहरादून-कोलकाता और हैदराबाद-देहरादून-हैदराबाद के बीच संचालित की जाएगी।

बता दें कि कोरोना महामारी के चलते उत्तराखंड के देहरादून स्थित जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर अब धीरे-धीरे यात्रियों की संख्या बढ़ने लगी है। कुछ दिन पूर्व ही इंडिगो की लखनऊ से देहरादून आने वाली फ्लाइट की सेवा शुरू हो गई है। यह फ्लाइट सप्ताह में मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को तीन दिन संचालित हो रही है। इसके अलावा बेंगलूरू के लिए भी सेवा शुरू हुई है। इन सेवाओं के शुरू होने से राज्य के लोगों को दिल्ली नहीं जाना पड़ेगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here