हरिद्वार: इस दुनिया में दोस्ती ही ऐसी चीज है जो इंसान अपनी मर्जी से करता है। लेकिन अगर वो दोस्त ही स्वार्थी निकल जाए तो इंसान फिर क्या करें…! कुछ ऐसा ही हुआ देवभूमि उत्तराखंड में, जहां महज दो सौ रुपये के लिए एक दोस्त दूसरे दोस्त का दुश्मन बन गया। और दुश्मनी भी ऐसी निभाई की उसकी जान ही ले ली।

मामला सिडकुल क्षेत्र का है। 200 रुपये खर्च करने को लेकर हुए विवाद में युवक ने दोस्त की हत्या कर डाली और शव झाड़ियों में छिपाकर फरार हो गया। लेकिन, पुलिस ने 18 दिन बाद शव बरामद करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक, अनुज (25) पुत्र बाबूराम मूल निवासी फतेहपुर नागल सहारनपुर हाल-महादेवपुरम कॉलोनी सिडकुल की एक कंपनी में काम करता था।

ये भी पढ़ें: उत्तराखंड के इस गांव में मिले 91 लोग कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

पांच सितंबर से वह लापता हो गया। नौ सितंबर को उसके भाई हरिदास ने गुमशुदगी दर्ज कराई। बुधवार को अनुज के परिजन सिडकुल थाना पहुंचे और उसके दोस्त पर हत्या का शक जताया। पुलिस ने मोंटी के मोबाइल की लोकेशन निकलवाई तो रोशनाबाद में मिली।
पुलिस ने घेराबंदी कर उसको रोशनाबाद से गिरफ्तार कर लिया। सख्ती से पूछताछ में मोंटी ने हत्या की बात कबूल कर ली। पुलिस ने निशानदेही पर झाड़ियों में पड़ा शव बरामद कर लिया। शव जानवरों ने नोच रखा था। पांच सितंबर को अनुज दोस्त मोंटी मूल निवासी बुलंदशहर हाल महादेवपुरम कॉलोनी के साथ देखा गया था।

दोनों के बीच मोबाइल पर बातचीत भी हुई थी। गिरफ्तार होने के बाद आरोपी ने बताया कि पांच सितंबर को वह दोनों फैक्ट्री के पीछे एक नाले के पास बैठकर शराब पी रहे थे। मोंटी ने अनुज के दो सौ रुपये अधिक खर्च करा दिए थे। इसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हो गया। मोंटी ने एक ईंट उठा कर अनुज के सिर पर हमला बोल दिया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here