मशहूर गायक एसपी बालासुब्रमण्यम जिन्होंने पांच दशकों तक लाखों लोगों को अपनी बेहतरीन आवाज से फैन बनाया, उनका शुक्रवार को निधन हो गया है।

अस्पताल ने बताया कि उनका पिछले महीने से कोरोना का इलाज जारी था। 74 साल के गायक की स्थिति गुरुवार को बेहद नाजुक हो गई और उन्होंने आज दोपहर 1 बजकर 4 मिनट पर आखिरी सांस ली। हालांकि, अस्पताल ने कहा कि 4 सितंबर को कोविड-19 के लिए नेगेटिव टेस्ट किया गया था।

ये भी पढ़ें:मुझे पता है कि अब चीन और भारत को कठिनाई हो रही है, अगर हम मदद कर सकते हैं, तो हम मदद करना पसंद करेंगे: ट्रम्प

6 बार राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता बालासुब्रमण्यम ने 40 हजार से ज्यादा गाने गाए हैं। उन्हें साल 2001 में पद्मश्री और 2011 में पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था। SPB, जो उन्हें लोकप्रिय तौर पर बुलाया जाता था, उनके निधन का एलान करते हुए उनके बेटे और फिल्म निर्माता एसपी चरण ने कहा कि उनेक पिता के गाने उनके फैंस के कानों में हमेशा जीवित रहेगे।

चरण ने उन सभी लोगों का धन्यवाद किया जिन्होंने उनके पिता के ठीक होने को लेकर प्रार्थना की। इसके साथ ही उन्होंने अस्पताल के डॉक्टरों, नर्सों और प्रशासनिक स्टाफ को भी शुक्रिया कहा जिन्होंने उन्हें बचाने के लिए कोशिशें की। MGM हेल्थकेयर ने कहा कि आज सुबह अधिकतम लाइफ सपोर्ट के कदमों और क्लिनिकल टीम के बेहतरीन कोशिशों के बावजूद उनकी स्थिति और बिगड़ गई और उन्हें कार्डियो रेस्पिरेटरी अरेस्ट हुआ है।

इसने कहा कि बेहद दुख के साथ वे बता रहे हैं कि 13.04 घंटे पर उनका निधन हो गया। अस्पताल ने उनके परिवार, दोस्तों और शुभचिंतकों को अपनी सेवादनाएं जाहिर की हैं। अस्पताल ने बताया कि 14 अगस्त को गायक को लाइफ सपोर्ट पर रखा गया था जिसकी वजह ज्यादा कोविड-19 निमोनिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here