रुद्रपुर: उत्तराखंड में फर्जी दस्तावेजो का मामला हमेशा से ही सुर्खियों में रहता है। लेकिन इस बार जो फर्जी दस्तावेज मिले हैं वो किसी आम आदमी का नहीं बल्कि एक नेता जी का है।

हाईस्कूल की मार्कशीट जांच में फर्जी…

जी हां रुद्रपुर जिला पंचायत उपाध्यक्ष त्रिनाथ विश्वास की हाईस्कूल की मार्कशीट जांच में फर्जी मिली है। जिसमें जिला अधिकारी रंजना राजगुरु ने डीपीआरओ उधम सिंह नगर को उनके खिलाफ केस दर्ज कराने का आदेश दिया था जिसमें पंतनगर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

आईपीसी की धारा 420, 467…

पंतनगर थानाध्यक्ष मदन मोहन जोशी ने बताया कि जिला पंचायत राज अधिकारी विद्या सिंह सेमवाल की तहरीर के आधार पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष त्रिनाथ विश्वास निवासी विजयनगर थाना दिनेशपुर ऊधम सिंह नगर के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 467, 468, 471 में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

ये भी पढे: लेफ्टिनेंट राजीव का पार्थिव शरीर पहुंचा घर, देखते ही बेसुध हुई माँ और पत्नी

वहीं इसमें शासन के आदेशों पर जिलाधिकारी द्वारा गठित कमेटी के द्वारा जांच की गई थी, जिसकी 123 पन्नों की आख्या पंतनगर थाना पुलिस को सौंपी गई है। जिसके आधार पर पंतनगर थाना पुलिस ने उक्त मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

त्रिनाथ विश्वास पर फर्जी मार्कशीट संलग्न लगाने की शिकायत…

आपको बता दें कि पिछले साल त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव हुआ हुआ था। त्रिनाथ विश्वास भाजपा से जिला पंचायत सदस्य चुने गए थे। बाद में जिला पंचायत उपाध्यक्ष पद चुने गए। एक व्यक्ति ने चुनाव में नामांकन पत्र के साथ त्रिनाथ विश्वास पर फर्जी मार्कशीट संलग्न लगाने की शिकायत मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु खुराना से शिकायत की। सीडीओ ने एडीएम जगदीश चन्द्र कांडपाल को जांच सौंपकर एक सप्ताह में रिपोर्ट देने को कहा। जांच में शिकायत सही पाई गई। जांच रिपोर्ट डीएम रंजना राजगुरु को उपलब्ध कराई गई। जांच रिपोर्ट के आधार पर डीएम ने मंगलवार को जिला पंचायत राज अधिकारी को त्रिनाथ से स्पष्टीकरण लेने व केस दर्ज करने के आदेश दिए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here