राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर नाकामियों को लेकर एक फिर निशाना साधा है। सोमवार को केंद्र द्वारा राज्यों को दिए जाने वाले जीएसटी राजस्व को लेकर कांग्रेस नेता ने पीएम मोदी को घेरा।

ये भी पढ़ें: बड़ी खबरें : PM मोदी ने जारी किया 100 रुपये का सिक्का, पढ़े पूरी ख़बर

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि पहले केंद्र सरकार ने राजस्व देने का वादा किया, लेकिन जब अर्थव्यवस्था ठप हो गई तो अब केंद्र अपने वादे से मुकर रहा है। उन्होंने सभी बड़े मुद्दों को ट्वीट कर सीधे तौर पर पीएम मोदी और उनकी सरकार को घेरा है और उनसे सवाल पूछे हैं।कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि…

  • राज्यों के लिए केंद्र ने जीएसटी राजस्व का वादा किया, पीएम और कोरोना की वजह से अर्थव्यवस्था बर्बाद हुई।
  • पीएम मोदी ने कुछ उद्योगपतियों को 1.4 लाख कोरोड़ रुपये की टैक्स माफी दी, उन्होंने अपने लिए 8400 करोड़ रुपये दो प्लेन खरीदे।
  • केंद्र के पास राज्यों को पैसा देने के लिए नहीं है।
  • वित्त मंत्री ने राज्यों से कहा कि आप कर्ज ले लीजिए।
  • सवाल यह है कि आपके मुख्यमंत्री, मोदी के लिए अपना भविष्य क्यों गिरवी रख रहे हैं?”

गौरतलब है कि जीएसटी पास होने के बाद केंद्र सरकार की ओर से राज्यों को जीएसटी कलेक्शन का हिस्सा देने की बात कही गई थी। लेकिन काफी वक्त तक कुछ राज्यों का कलेक्शन केंद्र के पास अटका रहा। उसके बाद जब कोरोना का संकट, जीडीपी में गिरावट आई तो ये संकट गहराता गया।

अब जब राज्यों की ओर से केंद्र पर राजस्व देने का दबाव बनाया गया तो केंद्र की ओर से उधार लेने की बात कही गई, ताकि राज्य अपना खर्च चला सकें। इस मसले पर जीएसटी बैठक में रार हो चुकी है, कई राज्य केंद्र का विरोध कर चुके हैं। ऐसे में आने वाली कुछ जीएसटी काउंसिल की बैठकों में इस मसले पर आर-पार की जंग छिड़ सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here