जसपुर: ऊधमसिंहनगर जिले के जसपुर में आठ साल पहले किशोरी की बरामदगी को लेकर हाईवे जाम करने के मामले में अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ,काशीपुर विधायक हरभजन सिंह चीमा, जसपुर विधायक आदेश चौहान, रुद्रपुर विधायक राज कुमार सिंह ठुकराल, पूर्व सांसद बलराज पासी समेत 16 आरोपितों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किए हैं।

ये भी पढ़ें: आत्मदाह करने वाली अंजलि आखिरकार हार गई जिंदगी की जंग

न्यायालय ने विशेष टीम गठित कर 23 अक्तूबर तक आरोपितों को कोर्ट में पेश करने को कहा है। उन्होंने एएसपी को जारी आदेश में कहा है कि मामले में हीलाहवाली करने पर कोर्ट की अवमानना मानी जाएगी। बुधवार को अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने आदेश में कहा कि अपर पुलिस अधीक्षक वारंट तामील करने और गिरफ्तारी को विशेष टीम गठित करें। साथ ही टीम की कार्रवाई की रिपोर्ट, टीम के सभी सदस्यों की लोकेशन और सीडीआर भी न्यायालय में पेश करें।

ये है पूरा मामला…

दरअसल 12 साल पहले जसपुर में एक युवक दूसरे समुदाय की युवती को लेकर फरार हो गया था। युवती की बरामदगी को लेकर तमाम संगठनों ने प्रदर्शन किया था। तत्कालीन भाजपा नेता आदेश चौहान इस समय जसपुर से कांग्रेस के विधायक हैं। उन्होंने रुद्रपुर के विधायक राजकुमार ठुकराल, विधायक अरविंद पांडे, विधायक हरभजन सिंह चीमा, पूर्व सांसद बलराज पासी समेत कई लोगों के साथ प्रदर्शन करते हुए जसपुर के सुभाष चौक के करीब हाईवे को कई घंटों के लिए जाम कर दिया था। तत्कालीन एएसपी जगतराम जोशी ने लाठीचार्ज कर भीड़ को तितर बितर किया था। साथ ही पुलिस ने हाईवे जाम करने वाले लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here