ऋषिकेश:  जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में सीमा पर शहीद हुए उत्तराखंड के लाल राकेश डोभाल का पार्थिव शरीर सोमवार को ऋषिकेश के गंगानगर पहुंचा गया है। आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के बारामुला क्षेत्र में 13 नवंबर को पाकिस्तान की ओर से की गई गोलाबारी के दौरान मुहंतोड़ जवाब देते हुए शहीद हुए थे राकेश डोभाल। आज सुबह करीब 8 बजे तिरंगे में पिलटे जवान के पार्थिव शरीर को बीएसएफ के सैन्य सम्मान के साथ उनके गंगा नगर स्थित आवास पर पहुंचाया।

ये भी पढ़ें:आज उत्तराखंड पहुंचेगा शहीद राकेश डोभाल का पार्थिव शरीर, श्रीनगर में सेना के जवानों दी आखिरी सलामी

शहीद का पार्थिव शव पहुंचते ही घर में कोहराम मच गया, पत्नी संतोषी डोभाल बेसुध हो गईं। वहीं, मां विमला देवी का रो-रोकर बुरा हाल है। तो वहीं शहीद  की 10 साल की बेटी दित्या ने जय हिंद का नारा लगाकर पिता को सैल्यूट किया। शहीद के पार्थिव शरीर को लेकर यहां पहुंचे बीएसएफ के अधिकारियों से लिपट कर दित्या ने जब उन्हें पूछा कि क्या मैं उन्हें पापा कह सकती हूं, तो सभी की आंखें छलक आई। शहीद राकेश डोभाल को श्रद्धांजलि देने के लिए काफी संख्या में लोग पहुंचे।

ये भी पढ़ें: उत्तराखंड का लाल पाकिस्तान की गोलीबारी में हुआ शहीद, घर में मचा कोहराम

आपको बता दें कि राकेश 2004 में बीएसएफ में भर्ती हुए थे। इस फायरिंग में भारतीय सेना के तीन अन्य जवान भी शहीद हुए थे। बीते एक वर्ष से राकेश डोभाल जम्मू में तैनात थे। शहीद के दो और भाई हैं। बड़ा भाई देहरादून के ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर शिक्षक है। एक छोटा भाई दिल्ली के एक होटल में कार्यरत है। हालांकि भारतीय सेना ने वीर जवानों की शहादत का बदला लेते हुए पाकिस्तान के न सिर्फ 10 से 11 जवानों को मार गिराया बल्कि पाकिस्तान के कई बंकर भी तबाह कर दिए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here