दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने राजधानी को दहलाने की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। स्पेशल सेल ने सोमवार रात दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। ये दोनों आतंकी, जैश-ए-मोहम्मद से संबंध रखते हैं और दिल्ली में बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे।

ये भी पढ़ें: दिवाली की रात पटाखे से झुलसी भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी की पोती, इलाज के दौरान मौत

आतंकियों के कब्जे से 10 जिंदा कारतूस के साथ दो सेमी ऑटोमेटिक (अर्ध-स्वचालित) पिस्तौल बरामद की गई है। बताया जा रहा है कि ये दोनों दिल्ली में एक बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे। पुलिस सूत्रों के अनुसार ये दिल्ली में धमाका करना चाहते थे।

जानकारी के अनुसार, दिल्ली पुलिस को इन दोनों आतंकियों के बारे में इनपुट मिला था। इसके बाद इन्हें पकड़ने के लिए जाल बिछाया गया। सोमवार रात 10.15 बजे जैश-ए-मोहम्मद के इन दोनों आतंकियों को सराय काले खां के मिलेनियम पार्क के पास से धर दबोचा गया।

पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार आतंकियों के नाम अब्दुल लतीफ मीर और अशरफ खटाना बताए गए हैं। एक आतंकी बारामूला जबकि दूसरा कुपवाड़ा के रहने वाला बताए गए हैं। बताया गया कि दोनों आतंकियों के दिल्ली में भी कनेक्शन हैं। इनके निशाने पर राष्ट्रीय राजधानी के महत्वपूर्ण स्थल और VIP थे। फिलहाल दोनों से पूछताछ जारी है।

आतंकियों की उम्र 20 से 22 साल के बीच है। दोनों सराय काले खां में किराए के मकान में रह रहे थे। इनकी साजिश दिल्ली-एनसीआर को दहलाने की थी। कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ चल रहे ऑपरेशन की वजह से आतंक के आकाओं ने इन्हें दिल्ली भेजा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here