चमोली: उत्तराखंड में जंगली जानवरों का आतंक बड़ी तेजी से बढ़ा है। कुमाऊं से लेकर गढ़वाल तक गुलदार और हाथियों के आतंक के बाद अब भालुओं ने भी हमले शुरू कर दिये है। वही चमोली जिले में तो भालू के हमलों की घटनाएं बार-बार सामने आ रही हैं। पिछले महीने चमोली के जोशीमठ क्षेत्र में भालू ने आधा दर्जन लोगों को घायल कर दिया था।

ये भी पढ़े:बड़ी खबर: कॉमेडियन भारती सिंह के घर पर NCB का छापा, सर्च के दौरान बरामद किया गांजा

वही अब विकासखंड घाट के बादुक गांव के जंगल में भालू ने एक महिला को काट खाया। हमले से घायल महिला की मौके पर ही मौत हो गई। उसके साथ ही चारापत्ती काट रही दो अन्य महिलाओं ने भाग कर जान बचाई। भालू से हमले में मारी गई महिला की पहचान महेशी देवी (45 वर्ष) पत्नी उमराव सिंह के रूप में हुई। बताया जा रहा है कि वह गांव की अन्य महिलाओं के साथ निकट जंगल में चारापत्ती लेने गई थी। अचानक भालू ने उस पर हमला कर दिया। इस दौरान अन्य दो महिलाओं ने भागकर जान बचाई।

बताया जा रहा है कि कुछ दूर भालू ने उन दो महिलाओं का भी पीछा किया। ग्रामीणों को जैसे ही भालू के हमले की जानकारी मिली तो वे मौके पर पहुंचे। साथ ही वन विभाग को इसकी सूचना दी। तब तक हमले में घायल महिला दम तोड़ चुकी थी। ग्रामीणों में वन विभाग के प्रति भी रोष देखा गया। उन्होंने ग्रामीणों को जंगली जानवरों की दहशत से राहत दिलाने की मांग की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here