देश की नामी मसाला कंपनी महाशिया दी हट्टी (MDH) के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी का 98 साल की उम्र में निधन हो गया है। गुरूवार सुबह 5.38 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। आपको बता दें कि गुलाटी कोरोना से संक्रमित हो गए थे। कोरोना से ठीक होने के बाद हार्ट अटैक से उनका निधन हुआ। व्यापार और उद्योग में उल्लेखनीय योगदान देने के लिए पिछले साल उन्हें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पद्मभूषण से नवाजा था।

ये भी पढ़ें: गंगा को स्क्रैप चैनल घोषित किये जाने वाले आदेश को सीएम ने किया निरस्त

गुरूवार दोपहर दो बजे उनका उनका अंतिम संस्कार होगा। महाशय धर्मपाल गुलाटी का जन्म 27 मार्च, 1923 को सियालकोट (पाकिस्तान) में हुआ था। 1947 में देश विभाजन के बाद वह भारत आ गए। भारत आने के बाद उस वक्त उनके पास सिर्फ 1,500 रुपये थे। परिवार के भरण-पोषण के लिए उन्होंने तांगा चलाना शुरू किया। फिर जल्द ही उनके परिवार के पास इतनी संपत्ति जमा हो गई कि दिल्ली के करोल बाग स्थित अजमल खां रोड पर मसाले की एक दुकान खोली जा सके।

इस दुकान से मसाले का कारोबार धीरे-धीरे फैलता गया। आज उनकी भारत और दुबई में मसाले की 18 फैक्ट्रियां हैं। इन फैक्ट्रियों में तैयार एमडीएच मसाले दुनियाभर में पहुंचते हैं। गुलाटी 2000 करोड़ रुपयों के बिजनेस ग्रुप का मालिक थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here