देहरादून: कोरोना संक्रमण की वजह से कुछ महीने पहले लोग शादियों को टाल रहे थे लेकिन अब कई लोग परिणय सूत्र में बंधने से भी नहीं चूक रहे हैं। देहरादून में एक शादी में न केवल शादी में शामिल कई रिश्तेदार संक्रमित हुए, बल्कि कोरोना से दो रिश्तेदारों की मौत भी हो गई। उसी के बाद से हड़कंप मचा हुआ है।

ये भी पढ़ें: उत्तराखंड में इस दिन से बदलेगा मौसम का मिजाज, इन जिलों में बारिश और बर्फबारी का अलर्ट

मिली जानकारी के मुताबिक 20 नवंबर को सेना के एक अधिकारी की बेटी और मर्चेंट नेवी में तैनात एक युवक की शादी कोतवाली इलाके में हुई। नवदंपति को कुल देवता की पूजा को हिमाचल जाना था, तो उन्होंने कोरोना टेस्ट कराया। टेस्ट में दोनों संक्रमित पाए गये। दूल्हे की मां, बहन भी संक्रमित मिली।

वहीं जांच हुई तो दूल्हे के मौसा, मौसी, मामा, मामी समेत करीब नौ लोग पॉजिटिव पाए गए इसी बीच मौसा अहमदाबाद में एक अस्पताल में भर्ती हुए और दो दिसंबर को उनका निधन हो गया। इसके बाद दून में दूल्हे के मामा की भी मौत हो गई।

विभाग को जब इसकी सूचना मिली तो शादी में आए लोगों को ट्रेस किया गया। बताया गया कि शादी में 70 लोग शामिल हुए थे। शादी में शामिल होने वाले 58 लोगों को प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग एवं पुलिस की टीम ने ट्रेस कर लिया है। जिनमें से नौ लोग संक्रमित पाए गए हैं। प्रशासन की टीम शादी में शामिल होने वाले लोगों की कांटेक्ट ट्रेसिंग में जुटी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here