देहरादून :केदारनाथ में देवस्थानम बोर्ड के विरोध में तीर्थपुरोहितों का आंदोलन लगातार जारी है। लगातार सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कह रहे हैं कि अब आरपार की लड़ाई लड़ी जाएगी।

तीर्थपुरोहितों का कहना है कि आंदोलन को एक पखवाड़ा हो गया है लेकिन अब तक शासन-प्रशासन ने सुध नहीं ली है। सरकार, बोर्ड के माध्यम से केदारनाथ समेत अन्य धामों की प्राचीन यात्रा व्यवस्था को बदलने का प्रयास कर रही है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। एक साल से अधिक समय से गंगोत्री, यमुनोत्री, बदरीनाथ व केदारनाथ में देवस्थानम बोर्ड के विरोध में चरणबद्ध तरीके से आंदोलन किया जा रहा है। पूर्व में प्रतिनिधिमंडल सरकार से भी मिल चुका है लेकिन अब तक बोर्ड को भंग करने के लिए कोई कार्रवाई नहीं हुई है जबकि मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने उचित आश्वासन दिया था।

उन्होंने कहा कि कोरोनाकाल में यात्रा को लेकर भी सरकार का रवैया गैर जिम्मेदाराना है। गौरीकुंड-केदारनाथ पैदल मार्ग से धाम तक यात्री व्यवस्थाओं का इंतजाम नहीं किया गया है। इस मौके पर उमेश चंद्र पोस्ती, संजय तिवारी, अंकुर शुक्ला, चमन लाल शुक्ला आदि मौजूद थे। इधर, केदार सभा के अध्यक्ष विनोद शुक्ला ने बताया कि बोर्ड के विरोध में भावी रणनीति को लेकर चारधाम तीर्थपुरोहित समाज के बैनर तले जल्द बैठक आयोजित की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here