लॉकडाउन के दौरान मुश्किल में फंसे लोगों की मदद कर एक फरिश्‍ता बनकर उभरने वाले बॉलीवुड एक्‍टर सोनू सूद के मुंबई स्थित घर पर इनकम टैक्‍स ने छापा डाला है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक लखनऊ में उनसे जुड़ी एक कंपनी पर भी आयकर विभाग ने छापेमारी की है।
इनकम टैक्‍स अधिकारी सोनू सूद से जुड़े छह जगहों की जांच कर रहे हैं, जिसमें उनका मुंबई में घर और कार्यालय भी शामिल है। आयकर विभाग के सूत्रों का कहना है,  “सोनू सूद की कंपनी और लखनऊ की एक रियल एस्टेट फर्म के बीच हालिया सौदा जांच के दायरे में है। इस दौरान टैक्‍स चोरी का शक है। इसी के चलते जांच अभियान शुरू किया गया है।”

सोनू सूद के लोगों की मदद करने की वजह से वे उनके लिए मसीहा बन चुके हैं। रातों रात उनकी पॉपुलैरिटी काफी बढ़ गई है। यही वजह है कि कई राजनीतिक पार्टियों ने उनसे संपर्क साधने की कोशिश भी की। मगर हर बार अभिनेता ने राजनीति से दूर रहने का मन बनाया। मगर हाल ही में उन्‍होंने आप प्रमुख के साथ उनकी मुलाकात की है। ऐसे में उन्‍हें लेकर अटकलें तेज हो गईं हैं। अफवाह है कि वह अगले साल पंजाब का चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

यह पहली बार नहीं है जब अभिनेता के घर पर आईटी अधिकारियों ने छापा मारा है। इससे पहले साल 2012 में भी आईटी विभाग ने सोनू सूद के घर पर छापा मारा था। यह छापा अभिनेता द्वारा 30 करोड़ रुपये की संपत्ति की खरीद को लेकर मारा गया था।

एक्‍टर सोनू सूद ने पिछले एक साल में देश भर में तमाम जरूरतमंदों की मदद की। 48 वर्षीय अभिनेता ने महामारी के दौरान लॉकडाउन में फंसे प्रवासियों के लिए विशेष उड़ानों और बसों की व्‍यवस्‍था की। इस साल भी अप्रैल-मई में, दूसरी लहर के चरम पर पहुंचने पर उन्होंने कोविड रोगियों के लिए ऑक्सीजन की व्यवस्था करने में काफी मदद की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here