इंफाल एयरपोर्ट पर तब सनसनी मच गई जब वहां एक यात्री के पेट से नौ सौ ग्राम सोने का पेस्ट मिला। शख्स ने सोने की तस्करी करने के लिए अपने मलाशय में सोने का पेस्ट छिपा लिया था। तस्करी का ये अनोखा मामला चर्चा का विषय बना हुआ है।

स्मगलिंग की दुनिया काफी बड़ी है। ऐसी चीजें जिन्हें बेचना इलीगल है, या जिसपर टैक्स देना पड़े, वैसी चीजों को स्मगलर्स अपने धंधे के लिए इस्तेमाल करते हैं। एक जगह से दूसरे जगह तक ले जाने के लिए इन चीजों की स्मगलिंग की जाती है। स्मगलिंग के तरीके कई बार लोगों को हैरान कर देते हैं। हाल ही में इंफाल एयरपोर्ट पर एक शख्स को सोने की तस्करी करते हुए पकड़ा गया। ये शख्स जिस होशियारी से सोना ले जा रहा था, उसकी काफी चर्चा हो रही है।

जानकारी के मुताबिक़, ये शख्स इंफाल से दिल्ली जा रहा था। सोने की तस्करी दिल्ली में की जानी थी। शख्स की पहचान मोहम्मद शरीफ के नाम से हुई। एयरपोर्ट पर सिक्योरिटी को उसकी हरकतों पर शक हुआ। इसके बाद जब उसे जांच के लिए ले जाया गया तो वो काफी डरा हुआ नजर आया। ऐसे में सीआईएसएफ और कस्टम अधिकारियों ने उसे पकड़ लिया, जिसके बाद उसकी जांच की गई। उसके कपड़ों से और सामान से उन्हें कुछ भी नहीं मिला। इसके बाद मोहम्मद शरीफ का एक्सरे करवाया गया।

एक्सरे में जो दिखा, वो हैरान करने वाला था। शख्स के मलाशय में करीब नौ सौ आठ ग्राम सोना था. ये सोना पेस्ट के रूप में उनके पेट में डाला हुआ था। इस पेस्ट को चार हिस्से में बांटकर उसका पैकेट बनाकर मलाशय में छिपाया गया था। एक्सरे देखे जाने के बाद पुलिस ने कड़ाई से उससे पूछताछ की जिसमें उसने अपना आरोप कबूल लिया। उसने बताया कि काफ मुश्किल से उसने नीचे के रास्ते अपने मलाशय में सोने का पेस्ट घुसाया था। इसके बाद कस्टम अधिकारीयों ने उसे अरेस्ट कर आगे की कार्यवाई शुरू कर दी है।

मोहम्मद शरीफ मूल रूप से केरल के कोझिकोड का रहने वाला है। वो इंफाल से दिल्ली जा रहा था। इंफाल में सोने की तस्करी काफी ज्यादा की जा रही है। अभी कुछ समय पहले ही यहां एक अज्ञात वाहन से करीब 43 किलो सोना पकड़ा गया था। यहां से सोना लेकर बाकी के राज्यों में तस्कर ऊंचे दामों में बेचते हैं। फिलहाल पुलिस इस शख्स के जरिये इनके पूरे गिरोह तक पहुंचने की तैयारी में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here