देहरादून: उत्तराखंड में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। नैनीताल से पूर्व विधायक और महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष सरिता आर्य अब भाजपा में शामिल हो गईं हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने उन्हें सोमवार को देहरादून में पार्टी की सदस्यता दिलवाई। इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद रहे।

सरिता आर्य के साथ ही कांग्रेस महिला प्रदेश उपाध्यक्ष रेखा बोरा गुप्ता और वंदना गुप्ता भी भाजपा में शामिल हो गईं। वहीं सरिता आर्य को कांग्रेस पार्टी ने सभी पदों से हटाते हुए छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है। इससे पहले सरिता आर्य ने बगावती तेवरों से कांग्रेस मुख्यालय भवन का माहौल गरमाए रखा था। भाजपा नेताओं से मुलाकात की खबरों के बाद उन्होंने शनिवार को पार्टी कार्यालय में साफ तौर पर कहा था-अभी तो मैं कांग्रेस में हूं, आगे का पता नहीं। लोकतंत्र है, हर कोई अपने लिए सोचने को स्वतंत्र है…। भाजपा टिकट देगी तो वह वहां से भी चुनाव लड़लेंगी।

आपको बताते चलें कि कुछ दिन पहले उत्तराखंड कांग्रेस महिला प्रदेश अध्यक्ष सरिता आर्य ने अपने ही प्रदेश कार्यालय से ये साफ किया था कि जो पार्टी मुझे टिकट देगी मैं उसका ही दामन थाम लूंगी। यानी कि उनसे जब पूछा गया था कि आप बीजेपी का दामन थाम सकती है तो उन्होंने हामी भरी थी और कहा था अगर बीजेपी मुझे टिकट देगी तो मैं बीजेपी में जाऊंगी।

वहीं दूसरी ओर 2017 में जब बीजेपी ने नैनीताल से संजीव आर्य को प्रत्याशी बनाया तो हेम आर्य ने बीजेपी से बगावत कर ली थी। और कुछ दिन पहले ही बीजेपी ने उनको फिर दोबारा ज्वाइन करवाया है। और यह भी माना जा रहा है कि हेम आर्य को इसलिए ज्वाइन कराया गया था। कि आपको नैनीताल से टिकट दिया जाएगा। तो ऐसे में देखना होगा कि क्या भारतीय जनता पार्टी नैनीताल में  किसको  टिकट देती है।  यह अभी साफ नहीं हो पाया है। लेकिन इतना तो साफ है कि अगर मैं नैनीताल से सरिता आर्य को टिकट मिलता है तो क्या है हेम आर्य फिर बगावत करेंगे यह बड़ा सवाल होगा।

वहीं बीजेपी कार्यालय में आज जब सरिता आर्य ने बीजेपी का दामन थामा तो इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद रहे। और बीजेपी के तमाम नेता वहां पर मौजूद रहे इस बीच जब मीडिया ने उनसे सवाल करना चाहा तो सरिता आर्या पहले बिना बोले ही जाने लगी। और उनके साथ प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक भी बिना बोले ही जाने लगे। और जब फिर मीडिया ने उनको बुलाने की कोशिश की तो वह फिर लौट कर आए लेकिन मंच पर भी यह साफ देखने को मिला कि सरिता आर्या पहले बोलने से बच रही थी। वही सरिता आर्य ने यह भी कहा की मैंने कांग्रेस में 40 % महिलाओं को टिकट देने की बात कही थी। और उन्होंने आज भी बीजेपी के मंच से 20% महिलाओं को टिकट देने की बात कही है तो क्या अब बीजेपी इस चुनाव में 20% महिलाओं को  को टिकट देगी। और अगर में सरिता आर्य को नैनीताल विधानसभा से टिकट मिलता है तो क्या हेम आर्य बगावत करेंगे यह बड़ा सवाल रहेगा।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here