मुंबई: मशहूर गायक और कंपोजर बप्‍पी लहरी का 69 साल की उम्र में निधन हो गया है। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार उन्‍होंने मुंबई के अस्‍पताल में अंतिम सांस ली पीटीआई ने डॉक्‍टर के हवाले से उनके निधन की खबर दी है। 1980 और 1990 के दशकों में अपने संगीत और गानों के जरिये लोगों के दिलों पर छाने वाले बप्‍पी लहरी (Bappi Lahiri Death) ने डिस्‍को डांसर, शराबी और नमक हलाल जैसी सुपरहिट फिल्‍मों में गाने गाए और संगीत दिया था। बप्‍पी लहरी का जन्‍म 27 नवंबर, 1952 को पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में हुआ था। वह बंगाली ब्राह्मण परिवार से थे।

बप्‍पी लहर का निधन मुंबई के क्रिटिकेयर हॉस्पिटल में हुआ है। अस्‍पताल के डायरेक्‍टर डॉक्‍टर दीपक नामजोशी ने पीटीआई को बताया है, ‘बप्‍पी लहरी को अस्‍पताल में एक महीने भर्ती रखा गया था। इसके बाद उन्‍हें सोमवार को छुट्टी दी गई थी। लेकिन मंगलवार को उनकी तबीयत अचानक बिगड़ी। इसके बाद परिवार ने घर पर ही डॉक्‍टर को बुलाने के लिए कॉल की थी। बाद में उन्‍हें अस्‍पताल लाया गया था। उन्‍हें कई स्‍वास्‍थ्‍य समस्‍याएं थीं। उनका निधन मंगलवार रात को ऑब्‍सट्रक्टिव स्‍लीप एप्‍निया के कारण हुआ है।

बप्‍पी लहरी को अप्रैल 2021 में कोरोना वायरस संक्रमण भी हुआ था उस दौरान उन्‍हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था बप्‍पी लहरी को अप्रैल 2021 में कोरोना वायरस संक्रमण भी हुआ था। उस दौरान उन्‍हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। वह अंतिम बार सलमान खान के साथ बिग बॉस 15 में दिखे थे। वह अपने पौत्र के साथ शो में एक गाने के प्रमोशन के लिए आए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here