देहरादून: शिक्षा का हब माने जाने वाले देहरादून के द दून स्कूल की एक बड़ी खबर डेली अखबार और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के लोग दबाने में लगे हैं ।उनका यह प्रयास कितना सफल होता है। यह तो स्कूल भी नहीं जानता लेकिन जो खबरें छनकर आ रही है। वह वास्तव में चौंकाने वाली है। देश के सबसे प्रतिष्ठित स्कूलों में से एक द दून स्कूल पढ़ाई के सबसे बेहतरीन संस्थानों में से जाना जाता है। भारतवर्ष के बड़े बड़े पदों पर आसीन होने वाले लोग इस स्कूल से पढ़कर गए हैं यही इसकी सबसे बड़ी पहचान है।

इस स्कूल में देश को प्रधानमंत्री से लेकर तमाम बड़े केंद्रीय मंत्री दिए हैं यह स्कूल अपनी पढ़ाई के लिए जाना जाता है कि यहां किसी प्रकार का कोई दबाव स्वीकार नहीं किया जाता है ताजा मामला हाल के दौरान परीक्षाओं के का बताया जा रहा है। जिसमें भारत सरकार के एक मंत्री का बेटा और भारतीय जनता पार्टी के मुख्यमंत्री रहे एक ताकतवर नेता का नाती नकल करते पकड़े गए इसके बाद स्कूल प्रशासन ने दोनों को बाहर का रास्ता दिखा दिया।

बताया जा रहा है कि केंद्रीय मंत्री ने अपनी ताकत का प्रदर्शन करते हुए दोनों बच्चों का रेेस्टिकेशन रुकवा दिया है। लेकिन स्कूल प्रशासन ने दोनों बिगड़ैैल छात्रों को को हॉस्टल से बाहर कर दिया है। अब दोनों छात्र बाहर रहकर पढ़ाई कर रहे हैं।

इस घटनाक्रम मे स्कूल प्रशासन ने इन ताकतवर नेताओं के सामने झुकने की वजह जिस प्रकार का कड़ा रुख अपनाए रखा वह वास्तव में काबिले गौर है। यह स्कूल छात्रों को दिशा देने के लिए है और नेताओं के बिगड़े बच्चों को भी सबक सिखाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here