रानीखेत: अल्मोड़ा जिले के ताड़ीखेत ब्लॉक स्थित एक राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक पर सात से अधिक छात्रों ने आप्राकृतिक यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। इस संबंध में छात्रों ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ विद्यालय के प्रधानाचार्य को लिखित शिकायत दी। गुरुवार को आरोपी शिक्षक पर कार्रवाई न होने से गुस्साए अभिभावकों ने स्कूल में जमकर हंगामा काटा।

अल्मोड़ा जिले के ताड़ीखेत ब्लॉक में एक राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय है। यह विद्यालय नैनीताल जिले के खैरना से सटे एक गांव में है। बीती दस मई को विद्यालय के आठवीं और नवीं कक्षा के सात छात्रों ने प्रधानाचार्य को शिकायती पत्र देकर एक शिक्षक पर उनके साथ अश्लील बातें करने, गंदी हरकतें करने का आरोप लगाया है।

प्रधानाचार्य ने मामले की जांच तत्काल विद्यालय की यौन उत्पीड़न उन्मूलन समिति को सौंपकर जांच रिपोर्ट मांगी। समिति की जांच में यौन उत्पीड़न के आरोप आंशिक रूप से सही पाए गए हैं। पीड़ित छात्रों ने भी समिति के सामने अपने साथ हुए कृत्य की बात विस्तार से रखी। हालांकि समिति ने स्पष्ट किया कि आरोपी शिक्षक बीती 22 अप्रैल से मेडिकल अवकाश पर अपने घर बरेली चले जाने से उसका पक्ष नहीं लिया जा सका है।

यौन उत्पीड़न उन्मूलन समिति की बैठक में गुरुवार को अभिभावकों ने तीन दिन के भीतर आरोपी शिक्षक पर कार्रवाई न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी।

घटना की सूचना मिली है, मामले की प्रारंभिक जांच हो चुकी है। जांच में जो भी दोषी मिलेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। –एसएस बिष्ट, प्रभारी बीईओ, ताड़ीखेत (अल्मोड़ा)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here