अल्मोड़ा:  युवा शटलर लक्ष्य सेन की अगुवाई में भारतीय टीम के 73 वर्षों बाद थामस कम में एतिहासिक जीत से अल्मोड़ा में खुशी की लहर है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को खिलाड़ियों से बातचीत की। उन्हें शुभकामनाएं दीं। इसी दौरान लक्ष्य से बात करते समय कहा कि अब तो तुम्हें अल्मोड़ा की बाल मिठाई खिलानी पड़ेगी।

सोमवार को लक्ष्य (Lakshya Sen) के घर में मिठाई बांटी गई। स्वजनों और संबंधियों समेत पड़ोसियों ने एक-दूसरे का मुंह मीठा किया। इस दौरान खेल प्रेमियों और स्थानीय लोगों ने जमकर खुशी मनाई। वहीं भविष्य में भी लक्ष्य के बेहतर प्रदर्शन की कामना की।

लक्ष्य सेन ने थामस कप में भारतीय टीम की जीत की नींव रखी। उन्होंने पहले ही मैच में इंडोनेशिया के ओलंपिक मेडलिस्ट गिंटिंग को 9-21, 21-17 व 21-16 से हराया। इधर, सोमवार को लक्ष्य के अल्मोड़ा स्थित तिलकपुर में लक्ष्य के मोहल्ले में खुशी की लहर रही। घर में उनकी बुआ गीता पंत और फूफाजी भारतेंदु पंत के पास लोगों की शुभकानाएं पहुंचने का सिलसिला जारी रहा। दोपहर लोग उनके घर पहुंचे।

पड़ोसियों समेत स्थानीय लोगों ने उन्हें घर जाकर बधाई दी। एक दूसरे को मिठाइयां खिलाई। लक्ष्य के अल्मोड़ा का नाम रौशन करने पर जमकर खुशी जताई। खेल प्रेमियों ने लक्ष्य के शानदार प्रदर्शन पर इसे गौरवशाली इतिहास करार दिया। खुशी जताने वालों में लक्ष्य के पड़ोसी निशा रावत, गुरप्रीत, स्मृति नगरकोटी के अलावा, जिला क्रिड़ाधिकारी विनोद वल्दिया, बीएस मनकोटी आदि ने खुशी जताई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लक्ष्य सेन से अल्मोड़ा की बाल मिठाई खिलाने की डिमांड से यहां स्वजनों, संबंधियाें और खेल प्रेमियों में भी खुशी है। बुआ गीता पंत ने बताया कि इसको लेकर लक्ष्य की माता से बात की जा रही है। जल्द ही प्रधानमंत्री के लिए अल्मोड़ा से बाल मिठाई भेजने की कवायद की जाएगी।

उन्होंने बताया कि पीएम मोदी ने लक्ष्य को शुभकामनाएं देते हुए उनसे काफी बातें की। लक्ष्य ने देश के साथ अल्मोड़ा का नाम भी रौशन किया है। अल्मोड़ा को नए आयाम तक ले जाने में लक्ष्य की महत्वपूर्ण भूमिका है। हम सभी को उनपर गर्व है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here