चंपावत : चंपावत उपचुनाव में सीएम पुष्कर सिंह धामी की धमाकेदार जीत हुई है। हैरानी की बात है कि कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी सहित सभी तीन प्रत्याशियों की जमानत तक जब्त हो गई है। उत्तराखंड में अभी तक हुए उपचुनाव में सीएम धामी की यह रिकॉर्ड जीत है। धामी की जीत के बाद भाजपा में भी जश्न का माहौल है।

चम्पावत विधानसभा की जनता को 85 दिन बाद आज दूसरा विधायक मिल गया है। खटीमा विधानसभा सीट से चुनाव हारने के बाद सीएम पुष्कर सिंह धामी चंपावत विधानसभा क्षेत्र से उपचुनाव में उतरे थे। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी को करारी हार दी है। सीएम धामी को पोस्टल बैलेट सहित कुल 58, 258(57268+990)वोट मिले।

(3147+86)3233वोटों से संतुष्ट होना पड़ा। धामी ने  55025 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की है। सपा प्रत्याशी मनोज कुमार को 409 और निर्दलीय प्रत्याशी हिमांशु गरकोटी को महज 399 वोट मिले। उपचुनाव में कांग्रेस सहित तीनों प्रत्याशियों चार हजार मतों का आंकड़ा भी नहीं छू पाया।

भाजपा के कैलाश गहतोड़ी से धामी के लिए  सीट की थी खाली
10 मार्च को विस चुनाव में चम्पावत सीट से भाजपा के कैलाश गहतोड़ी ने पांच हजार से अधिक वोटों से कांग्रेस के हेमेश खर्कवाल को हराया था। लेकिन इस चुनाव में प्रदेश के मुख्यमंत्री खटीमा से अपनी सीट नहीं बचा पाए थे। हार के बावजूद पूर्ण बहुमत मिलने पर आलाकमान ने धामी के नेतृत्व को सराहते हुए उन्हें फिर सीएम का चेहरा घोषित कर दिया। धामी के हारने की सूचना मिलते ही परिणाम के दिन ही गोरलचौड़ मैदान में निवर्तमान विधायक कैलाश गहतोड़ी ने उनके लिए सीट छोड़ी थी।

चंपावत उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी सीएम पुष्कर सिंह धामी के लिए कैबिनेट मंत्रियों ने भी जमकर प्रचार किया था। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी चंपावत पहुंचकर सीएम धामी के लिए प्रचार किया था। चुनाव की अधिसूचना के बाद से ही मंत्रियों सहित भाजपा के कई दिग्गज नेता चंपावत में डेरा डाले हुए थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here