देहरादून : दक्षिण कश्मीर के शोपियां में गुरुवार को एक बम धमाके में उत्‍तराखंड का एक जवान बलिदान हो गया। जबकि दो अन्य सैन्यकर्मी घायल हो गए। जम्मू में बलिदान हुए भिलंगना ब्लाक के पांडोली गांव निवासी प्रवीण सिंह के गांव में कोहराम मच गया है। बलिदानीी सैनिक प्रवीण सिंह का छह साल का बेटा है।

जानकारी के मुताबिक यह जवान आतंकियों की टोह लेने के लिए एक निजी वाहन में निकले थे। गांव सीडू से करीब एक किलोमीटर दूर हुए धमाके में वाहन का अगला हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया और उसमें सवार तीन जवान बुरी तरह जख्मी हो गए। विस्फोट में गंभीर तौर पर घायल जवान प्रवीण सिंह की उपचार के दौरान मौत हो गई। वह मूलत: उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल के पांडोली गांव के निवासी थे।

द रजिस्टेंस फ्रंट के ईगल दस्ते ने आइईडी के जरिये किया धमाका
आतंकी संगठन द रजिस्टेंस फ्रंट ने इंटरनेट मीडिया पर दावा किया कि यह धमाका उसके ईगल दस्ते ने आइईडी के जरिये किया है। वहीं, संबंधित अधिकारियों ने कहा कि विस्फोट के कारणों की अभी जांच की जा रही है।

वहीं उत्‍तराखंड के जवान के बलिदान पर मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने संवेदना व्‍यक्‍त की हैं। उन्‍होंने जम्मू-कश्मीर के शोपियां क्षेत्र में राष्ट्ररक्षा करते हुए टिहरी जनपद के पांडोली गांव के निवासी वीर जवान प्रवीन सिंह के बलिदानी होने पर उन्‍हें शत-शत नमन किया। कहा कि आपके द्वारा देश की अखंडता एवं संप्रभुता के लिए दिया गया बलिदान भावी पीढ़ियों को सदैव प्रेरित करता रहेगा। जय हिंद।

जम्मू-कश्मीर के शोपियां क्षेत्र में राष्ट्ररक्षा करते हुए टिहरी जनपद के पांडोली गांव के निवासी वीर जवान प्रवीन सिंह जी की शहादत पर शत्-शत् नमन!
आपके द्वारा देश की अखंडता एवं संप्रभुता के लिए दिया गया बलिदान भावी पीढ़ियों को सदैव प्रेरित करता रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here