देहरादून: युवा दिलों धड़कन और उत्तराखंड की शान बॉलीवुड गायक जुबिन नौटियाल के नाम सिनेमा जगत की बड़ी उपलब्धि जुड़ गई है। इंटरनेशनल इंडियन फिल्म अकेडमी (आईफा) अवॉर्ड्स 2022 में उन्हें बेस्ट प्लेबैक सिंगर के अवॉर्ड से नवाजा गया है।

अबू धाबी स्थित यस आईलैंड में दो जून से आईफा के 22वें संस्करण का आयोजन चल रहा है। इसमें मनोरंजन जगत के कई कलाकार शिरकत कर रहे हैं। शनिवार शाम को अभिनेता सलमान खान ने शो को होस्ट किया। बेस्ट प्लेबैक सिंगर का अवॉर्ड गायक जुबिन नौटियाल को शेरशाह फ़िल्म के गाने रातां लम्बियां… के लिए मिला है। इस पुरस्कार को समारोह में एक्ट्रेस लारा दत्ता ने जुबिन नौटियाल को प्रदान किया। जुबिन नौटियाल ने ये अवॉर्ड अपने माता-पिता को डेडिकेट किया। जुबिन के पिता रामशरण नौटियाल और मां नीना नौटियाल अवार्ड समारोह में हिस्सा लेने दुबई गए हुए हैं। दोनों ने बेटे को सिनेमा जगत के प्रतिष्ठित सम्मान से नवाजे जाने पर गर्व महसूस किया और खुशी व्यक्त की।

दून में जुबिन को अवार्ड मिलने की सूचना पर खुशी की लहर दौड़ पड़ी। सोशल मीडिया पर बधाई का सिलसिला शुरू हो गया। वहीं जुबिन के साथ असीस कौर ने बेस्ट प्लेबैक सिंगर फीमेल का खिताब जीता। उन्हें भी शेरशाह फ़िल्म के रातां लम्बियां के लिए यह अवॉर्ड मिला। जुबिन नौटियाल को बजरंगी भाईजान गीत जिंदगी कुछ तो बता… के लिए 2016 में मिर्ची म्यूजिक अवार्ड्स में अपकमिंग मेल वोकलिस्ट ऑफ द ईयर से सम्मानित किया गया था। 2015 में राइजिंग म्यूजिकल स्टार अवार्ड पुरस्कार जीता। उन्होंने हिंदी फिल्मों के लिए कई हिट गाने गाए हैं। हाल ही में यूट्यूब पर उनके गीतों को मिलियन व्यू मिले हैं।
क्या है आईफा अवॉर्ड आईफा अवॉर्ड एक खास शो है, जिसमें साल के बेस्ट फिल्म, अभिनेता, अभिनेत्री, गायक, गायिका, म्यूजिशियन, डायरेक्टर आदि को फैंस के ग्लोबल वोट्स के आधार पर अवॉर्ड्स दिए जाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here