उत्तरकाशी : चारधाम में ऑनलाइन पंजीकरण की बाध्यता समाप्त करने और जगह-जगह बैरियरों पर यात्रियों को रोके जाने के विरोध में यात्रा कारोबारी लामबंद हो गए हैं। उत्तरकाशी में होटल कारोबारियों ने रविवार को सरकार के विरोध में गंगोत्री हाईवे चक्काजाम कर दिया। आक्रोशित व्यापारियों की वजह ऋषिकेश गंगोत्री नेशनल हाईवे पर जाम लग गया है।

आपको बता दें कि शुक्रवार को होटल एसोसिएशन उत्तरकाशी से जुड़े व्यवसायियों ने चारधाम यात्रा  को लेकर आपात बैठक आयोजित की थी। व्यापारियों ने सरकार से मांग की है कि चारधाम यात्रा में सरकार को ऑनलाइन पंजीकरण  की बाध्यता को तुरंत ही खत्म कर देना चाहिए। कहा कि चारधाम यात्रा रूट पर अनावश्यक बैरियर से तीर्थ यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

एसोसिएशन के अध्यक्ष शैलेंद्र मटूड़ा ने कहा कि चारों धाम में यात्रियों की सीमित संख्या के कारण होटल के कमरे इस पीक समय में खाली रह रहे है। चारों धामों में यात्रियों की एडवांस बुकिंग भी कैंसिल हो रही है। कोरोना काल के बाद यात्रा से बहुत उम्मीद थी, लेकिन सरकार ने बीच यात्रा में ऑनलाइन पंजीकरण की बाध्यता लागू करके पर्यटन कारोबार को नुकसान पहुंचाया है।

गंगोत्री हाइवे पर लगा जाम एसडीएम के आस्वासन के बाद आखिरकार कारोबारियों ने समाप्त कर दिया है। करीब आधे घंटे के जाम से हाईवे के दाेनों ओर गाड़ियों की लाइनें लगने से ट्रैफिक जाम हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here