देहरादूनः उत्तराखंड में मॉनसून की बारिश ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। बीते रोज प्रदेशभर में झमाझम बारिश हुई। जिससे नदी नाले उफान पर आ गए। साथ ही मलबा और बोल्डर गिरने से सड़कें भी बाधित हुई। मौसम विभाग की मानें तो आज भी प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है। ऐसे में लोगों को विशेष सावधानी बरतनी होगी। वहीं, आपदा प्रबंधन विभाग ने सभी जिलाधिकारियों को अलर्ट पर रहने को कहा है।

उत्तराखंड मौसम विभाग (Uttarakhand Meteorological Department) के मुताबिक, आज भी राज्य के अनेक स्थानों में तेज बारिश होगी। आज टिहरी, पौड़ी, पिथौरागढ़ में हल्की से मध्यम बारिश की आशंका है। जबकि, देहरादून, नैनीताल, चंपावत और बागेश्वर में कहीं-कहीं भारी से भारी बारिश हो सकती है। जिसे देखते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।

ऐसे में विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है। बता दें कि प्रदेश में बारिश की वजह से नदी नाले उफान पर बह रहे हैं और जगह-जगह भूस्खलन हो रहा है। जिसकी वजह से आवाजा ही करना जोखिम भरा हो गया है। कई जगहों पर मार्ग बंद हो गया।आपदा प्रबंधन विभाग ने चेतावनी को देखते हुए सभी जिलाधिकारियों को अलर्ट पर रहने को कहा है।

देहरादून की बात करें तो आज आमतौर पर बादल छाए रहेंगे। साथ ही बारिश की तेज बौछारें भी पड़ सकती हैं। वहीं, तापमान की बात करें तो आज प्रदेश में अधिकतम तापमान 34°C और न्यूनतम तापमान 24°C रहेगा। अगर बारिश की बात करें तो बीती रोज मोहकमपुर में 66.4 (mm), यमकेश्वर में 40.0 (mm), सहस्त्रधारा में 30.0 (mm), मसूरी में 32.5 (mm), करनपुर में 27.0 (mm), कर्णप्रयाग में 21.5 (mm) और लोहाघाट में 18.0 (mm) बारिश दर्ज की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here