उत्तरकाशी: उत्तराखंड में बारिश का दौर (Uttarakhand heavy rain) जारी है। भारी बारिश से हो रहे भूस्खलन से लगातार मार्ग बाधित हो रहे हैं, जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं उत्तरकाशी में बारिश (Uttarkashi rain) से गंगोत्री हाईवे पर थीरांग के पास मलबा आने से बंद हो गया है। भूस्खलन से मार्ग के दोनों और वाहनों की कतार लग गई है।

गौर हो कि गंगोत्री हाईवे पर थीरांग के पास मलबा आने से बाधित हो गया है और मार्ग के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई हैं। मौके पर पहुंची बीआरओ की टीम सुबह से ही मार्ग खोलने में जुटी हुई है। वहीं हाईवे बाधित होने से उपला टकनौर क्षेत्र के गांवों को आने-जाने वाले वाहन फंसे हुए हैं। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि थीरांग के पास बीआरओ की टीम मार्ग खोलने में जुटी है। उन्होंने कहा कि जल्द यातायात बहाल कर दिया जाएगा।

वहीं मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने उत्तराखंड के लिए पूर्वानुमान जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के पर्वतीय इलाकों में कहीं-कहीं तीव्र बौछार होने की संभावना है। प्रदेश के 10 जिलों के लिए येलो अलर्ट और 2 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने उत्तराखंड राज्य के लिए तत्काल मौसम पूर्वानुमान, देहरादून, टिहरी, पौड़ी, उत्तरकाशी, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़, उधमसिंहनगर और अल्मोड़ा के लिए येलो और नैनीताल, चंपावत के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। उत्तराखंड मौसम विभाग की माने तो प्रदेश के पर्वतीय जनपदों में गर्जन के साथ तीव्र बौछार पड़ सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here