रुद्रपुर: सिडकुल की एक फैक्ट्री परिसर में लगे पेड़ में अजगर दिखाई देने से कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में फैक्ट्री प्रबंधक द्वारा वन विभाग (Rudrapur Forest Department) को इसकी सूचना दी गई। जिसके बाद क्रेन की मदद से अजगर को रेस्क्यू (Sidcul Python Rescue) कर जंगल में छोड़ दिया है। संभावना जताई जा रही है कि अजगर द्वारा किसी वन्यजीव को निवाला बना कर उसे पचाने के लिए पेड़ पर कुंडली जमाए हुए था।

पंतनगर सिडकुल की एक फैक्ट्री परिसर में लगे पेड़ पर अजगर के मिलने के बाद कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। फैक्ट्री के अधिकारियों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी, जिसके बाद वन विभाग ने अजगर का रेस्क्यू कर उसे सकुशल जंगल में छोड़ दिया। अजगर को देख कर्मचारियों का जमावड़ा लगा रहा। जब कर्मचारियों ने फैक्ट्री परिसर में लगे पेड़ पर कुंडली जमाए अजगर को देखा तो उनके हाथ पैर फूल गए।

सूचना पाकर पहुंची वन विभाग की टीम ने क्रेन की मदद से अजगर का रेस्क्यू कर उसे जंगल में छोड़ दिया है। जिसके बाद सभी कर्मचारियों ने राहत की सांस ली है। रुद्रपुर रेंजर बी कैड़ा ने बताया कि फैक्ट्री में अजगर आने की सूचना मिली थी। टीम ने तत्काल पहुंचकर अजगर को रेस्क्यू किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here