मंडी: ‘विनोद अक्षय मुझे माफ करना। डिंपल.. तेरा बत्रा तेरी मौत की खबर नहीं सुन सकता इसलिए मैं भी आ रहा हूं। आई लव यू डिंपल.’ एक सैनिक ने अपने हाथ पर यह संदेश लिखा और उसके बाद खुद को गोली मारकर मौत की नींद (Soldier Write A Suicide Note in Hand) सो गया। घटना जम्मू कश्मीर के मीरा साहब की बताई जा रही है। खुद को गोली मारने वाले सैनिक का नाम योगेश कुमार है जोकि मंडी जिले के पधर उपमंडल के तहत आने वाली सुराहण गांव का रहने वाला है. इसकी उम्र 22 वर्ष की थी।

मिली जानकारी के अनुसार सैनिक योगेश कुमार ने बीती देर रात साढ़े बारह बजे खुद को सिर पर गोली (Soldier Committed Suicide By Shooting Himself) मार दी। उस वक्त योगेश नाइट ड्यूटी पर तैनात था। घटना का पता चलते ही अन्य सैनिक उसे समीप के मिलिट्री हॉस्पिटल ले गए, जहां चिकित्सकों ने सैनिक को मृत घोषित कर दिया। घटना का पता चलते ही पधर क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। मृतक के परिजन गहरे सदमे में हैं।
सैन्य अधिकारियों के द्वारा दी गई सूचना के अनुसार परिजन मिलिट्री हॉस्पिटल जम्मू रवाना हो गए है। जहां पोस्टमार्टम के बाद सैनिक का शव परिजनों के हवाले किया जाएगा। मृतक का बड़ा भाई धीरज कुमार भी भारतीय सेना में 15 जैक राइफल में सेवारत है। जो घटना का पता चलते ही जम्मू कश्मीर पहुंच गया है। बताया जा रहा है कि युवक की आत्महत्या की वजह प्रेम प्रसंग हो सकती है।

खुद को गोली मारने से (mandi soldier commits suicide) पहले योगेश ने अपने हाथ में लिख कर ऐसा जिक्र किया है।बहरहाल इस घटना से पूरे क्षेत्र में शोक की लहर है। पंचायत प्रधान नागेश्वरी देवी ने बताया कि योगेश एक मिलनसार युवक था, जिसकी अभी शादी नहीं हुई थी। जबकि बड़े भाई और बड़ी बहनों की शादी हो गई है। योगेश के पिता जगदीश और माता पिंकी यह खबर सुनकर गहरे सदमे में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here