उत्तरकाशी/विकासनगरः उत्तरकाशी जिले के पुरोला में भारी बारिश का कहर देखने को मिला है। यहां कुमोला नदी उफान पर आ गई। जिसकी चपेट में आने से आठ दुकानें बह गई। इसके अलावा एक पीएनबी का एटीएम (PNB ATM Swept Away in Purola) भी बह गया। गनीमत रही कि इस दौरान कोई जनहानि नहीं हुई। फिलहाल, मौके पर तहसील प्रशासन के अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।

जानकारी के मुताबिक, बीती रात उत्तरकाशी के पुरोला क्षेत्र में मूसलाधार बारिश (heavy rain in Purola) हुई. जिससे कुमोला गाड़ का अचानक जलस्तर बढ़ गया। जिससे कुमोला रोड पर स्थित दो ज्वैलरी की दुकानें समेत आठ दुकानें बह गई। इतना ही नहीं यहां एक पंजाब नेशनल बैंक का एटीएम (Punjab National Bank ATM) भी मौजूद था। वो भी नदी में समा गया। पीएनबी के शाखा प्रबंधक चंचल जोशी की मानें तो बुधवार शाम को ही इस एटीएम में 24 लाख रुपए डाले गए थे। ऐसे में काफी नुकसान होने की आशंका है। हालांकि, अभी जांच की जा रही है कि एटीएम में कितना कैश बचा था।

वहीं, अभी भी कई आवासीय मकान और दुकानों को खतरा बना हुआ है। पुरोला तहसील प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचकर नुकसान का आकलन कर रहे हैं। साथ ही सुरक्षा के मद्देनजर आस पास के मकानों से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट किया जा रहा है। इसके अलावा अन्य स्थानों पर भी बारिश से नुकसान की खबरें हैं। जिले में भूस्खलन की वजह से कई सड़कें बाधित है. जगह-जगह वाहन फंसे हुए हैं। जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

देहरादून जिले की विकासनगर तहसील के छरबा गांव में लगातार हो रही भारी बारिश से आज सुबह बाढ़ जैसे हालात हो गए। हालात इतने खराब हो गए कि मौके पर एसडीआरएफ की टीम बुलानी पड़ी। वहीं, सूचना पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम ने मौके पर फंसे लोगों को बचाया।साथ ही उन्हें सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here