जम्मू कश्मीर: जम्मू और कश्मीर के पहलगाम में आज बड़ा हादसा हुआ है। यहां भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के जवानों को ले जा रही अनंतनाग में चंदनवाड़ी के पास एक बस गहरी खाई में गिर गई है। इस एक्सीडेंट में आईटीबीपी के 8 जवानों शहीद है जबकि 27 जवानों की हालत गंभीर है। आईटीबीपी के जवानों को अमरनाथ यात्रा में तैनात किया गया था।

बता दें कि बस 39 जवानों को लेकर जा रही थी। जिसमें ITBP के 37 और जम्मू-कश्मीर पुलिस के 2 जवान शामिल थे। बताया जा रहा है कि बस का ब्रेक फेल होने जाने के बाद अनियंत्रित हो गई और गहरी खाई में जा गिरी। सभी जवान चंदनवाड़ी से पहलगाम की ओर जा रहे थे। इस हादसे में बड़ी संख्या में जवानों के हताहत होने की आशंका है। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

सभी जवान अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी से लौट रहे थे, जो जम्मू कश्मीर पुलिस की बस में सवार थे। बता दें कि बस में सवार सभी जवान घायल हैं। सभी को अस्पताल ले जाया गया है। घटना सुबह 11 बजे की है। घायल जवानों को अनंतनाग में स्थित अस्पताल में उपचार के लिए ले जाया गया है। अनंतनाग के GMC अस्पताल में घायल जवानों का इलाज करने वाले डॉ. सैयद तारिक ने बताया कि अभी करीब 30 मरीज आए हैं जिनका उपचार किया जा रहा है। हम और हमारे सारे डॉक्टर पूरी तरह से तैयार हैं। वहीं 27 जवानों की हालत गंभीर बताई जा रही है। जबकि जरूरत पड़ने पर घायल जवानों को इलाज के लिए बाहर भी ले जाया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here