देहरादून: देहरादून में डेंगू के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। जिले में डेंगू के मरीज 300 पार पहुंच गए हैं। जिला मलेरिया नियंत्रण अधिकारी सुभाष जोशी के मुताबिक जिले में सोमवार को 35 नए मरीज मिले हैं। उन्होंने बताया कि इनमें से नौ मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है। अन्य मरीज घरों पर उपचार ले रहे हैं। उनकी स्थिति सामान्य बनी हैं। वहीं दून एवं कोरोनेशन अस्पताल समेत अन्य निजी अस्पतालों में करीब 20 मरीज भर्ती है। उन्होंने बताया कि डेंगू के मरीज जहां मिल रहे हैं, वहां पर प्रभावी कार्रवाई की जा रही है।

डीएम सोनिका डेंगू को लेकर खुद मॉनीटिरिंग कर रही है। उन्होंने बताया कि सीडीओ, एडीएम, एसडीएम समेत अन्य अफसरों को निरीक्षण के लिए कहा गया है। वहीं सीएमओ को रोजाना डेंगू के मरीजों के बारे में अपडेट के निर्देश दिए गए हैं। नगर निगम को प्रत्येक वार्ड में निरंतर फागिंग करवाने के निर्देश दिए हैं।

देहरादून में डेंगू के मरीज बढ़ने के साथ अस्पतालों को अलर्ट कर दिया गया है। सीएमओ डा. मनोज उप्रेती ने बताया कि कोरोनेशन एवं गांधी अस्पताल में इलाज एवं जांच की पर्याप्त व्यवस्था है। वहीं रायपुर, प्रेमनगर, ऋषिकेश, डोईवाला, सहसपुर समेत अन्य अस्पतालों में व्यवस्था की गई है। उधर, दून अस्पताल के डिप्टी एमएस डा. एनएस खत्री ने बताया कि दूसरा वार्ड भी जल्द शुरू किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here