पौड़ीः जिले में रुक-रुककर हो रही बारिश से जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित हो गया है। कहीं सड़कें दरक रही हैं तो कहीं आवासीय भवन ढह रहे हैं। ऐसा ही एक आवासीय भवन जिले के कल्जीखाल ब्लॉक में ढह (House collapsed in Bhagdu village of Kaljikhal) गया। गनीमत रही कि ये हादसा दिन के समय हुआ. जिससे घर में मौजूद लोगों की जान बच गई. हालांकि, भवन ढह जाने से घर में रखा सारा सामान वह खाने पीने की वस्तुएं आदि मलबे में दब गई।

कल्जीखाल ब्लॉक के भगड़ू गांव निवासी पंकज कुमार ने बताया कि बारिश के कारण उनका 3 मंजिला मकान ढह (house collapsed due to rain) गया है। जब ये हादसा हुआ तो उस समय घर पर कोई नहीं था। गनीमत ये है कि घटना से कुछ समय पहले ही उनकी माता मुन्नी देवी सस्ते गल्ले की दुकान में राशन लेने के लिए निकली थी। जिससे वह बच गईं। वहीं, पिता नागेंद्र प्रसाद भी मवेशियों को लेकर जंगल गए हुए थे।

उन्होंने बताया कि जब उनकी मां राशन लेकर घर लौटी और उन्होंने घर का दरवाजा खोला तो तीन मंजिला भवन भरभराकर गिर पड़ा। उन्होंने बताया कि ये भवन उनके दादा के समय का था। घर पर उनके दो भाई और मां बाप रहते हैं। घर ढह जाने से सारा सामान भी मलबे के नीचे दब गया है। यहां तक कि खाने पीने का सामान भी मिट्टी में दफन हो गया है. उन्होंने कहा कि जिस तरह ये हादसा दिन में हुआ, अगर रात के समय होता तो घर के सभी लोग मलबे में दब जाते। वहीं आश्रय छीन जाने से भंगड़ू गांव के लोगों ने उन्हें गांव में शरण दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here