गुजरात: गुजरात के मोरबी में रविवार को हुए दर्दनाक हादसे में अब तक 132 लोगों की मौत हो चुकी है और ये संख्या अभी बढ़ सकती है। गौरतलब है कि मच्छु नदी में बना केबल ब्रिज टूटने से यहां कई लोग नदी में गिर गए थे। ये हादसा रविवार शाम को हुआ था, जब लोग छठ मना रहे थे। मिली जानकारी के मुताबिक, केबल पुल पर सैकड़ों लोग मौजूद थे और अचानक ये पुल टूट गया। राहत कार्य के लिए लगातार रेस्क्यू टीम काम कर रही है। घायलों को हॉस्पिटल पहुंचाया जा रहा है।

गुजरात के गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने कहा कि अब तक कुल 132 लोगों की मृत्यु इस हादसे में हुई है। नेवी, NDRF,वायुसेना और सेना तेजी से काम कर रही है। पूरी रात (खोज और बचाव कार्यों के लिए) 200 से अधिक लोगों ने काम किया है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि गुजरात में कल की घटना में कई लोगों ने अपनी जान गंवाई है। सबसे पहले मैं दुर्भाग्यपूर्ण घटना में मारे गए सभी लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। जिन लोगों की मृत्यु हुई है उन्हें शांति मिले।
पीएम मोदी इस समय गुजरात के दौरे पर हैं लेकिन मोरबी में हुए हादसे की वजह से उनका सोमवार को अहमदाबाद में होने वाला रोड शो रद्द कर दिया गया है। इसके अलावा पीएम मोदी का गांधीनगर में एक नवंबर को होने वाला पेज समिति कार्यक्रम भी स्थगित कर दिया गया है। ऐसे में मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि पीएम मोदी आज मोरबी पहुंच सकते हैं और हालातों का जायजा ले सकते हैं।

गुजरात के मोरबी में केबल ब्रिज टूटने से हड़कंप मचा हुआ है। आज सुबह से यहां की जो तस्वीरें आई हैं, उनमें हादसे का सूनापन साफ दिखाई दे रहा है। गुजरात के गृह मंत्री हर्ष सांघवी मौके पर मौजूद हैं।

आर्मी के 8 कॉलम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे हैं। अब तक 177 लोगों को रेस्क्यू किया गया है। एनडीआरएफ की 2 टीमें राहत और बचाव कार्य में जुटी हैं। आर्मी, एयरफोर्स और नेवी लगातार राहत कार्य कर रही है।

गुजरात के मोरबी में हुए हादसे में अब तक 143 से ज्यादा की मौत हुई है और 100 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here