अल्मोड़ा: कफड़ा इलाके में एक मजदूर ने जलती लकड़ी के भारी गिल्टे से वार से अपने साथी की जान ले ली। दोनों के बीच चाय के दूध को लेकर हुए विवाद हुआ था। वारदात के बाद आरोपी मौके से भाग गया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया है।

द्वाराहाट ब्लॉक के कफड़ा क्षेत्र में इन दिनों दलमाड़ गांव की सड़क के डामरीकरण का कार्य चल रहा है। यहां उत्तर प्रदेश के कई मजदूर काम कर रहे हैं। सोमवार की शाम काम से लौटे मजदूरों ने ठंड से बचने के लिए आग जलाई थी। मजदूर चाय बना रहे थे। बरेली (यूपी) की बहेड़ी तहसील के नवाबगंज थाने के कुडराकोटी गांव निवासी विकास गोस्वामी (19) पुत्र कल्लूनाथ गोस्वामी और सरदार नगर तहसील आंवला भमौरा निवासी धनपाल यादव के बीच चाय के दूध को लेकर कहासुनी हो गई।

बताया जा रहा है कि दूध की थैली का आधा दूध धनपाल ने पी लिया। विवाद इतना बढ़ा कि गुस्से में धनपाल ने जलती हुए अलाव की लकड़ी का गिल्टा विकास के सिर पर मार दिया। विकास गंभीर रूप से घायल हो गया। इसके बाद भी साथी उसे उपचार के लिए अस्पताल नहीं ले गए। हालांकि इस मामले की सूचना ठेकेदार को रात में ही दे दी गई थी।

विकास के भाई अभिषेक ने बताया कि मंगलवार की सुबह एक वाहन बुक कर साथी उसे अपने गांव ले जा रहे थे। पिता से संपर्क करने पर किच्छा से उसे वापस सीएचसी द्वाराहाट लाया गया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। बुधवार को पुलिस ने विकास के शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए रानीखेत भेजा। राजकीय अस्पताल रानीखेत के डॉ. जीएस गड़कोटी ने बताया कि मृतक के सिर और छाती पर गंभीर चोटें हैं।

विकास गोस्वामी के पिता कल्लूनाथ गोस्वामी ने आरोपी धनपाल यादव के खिलाफ सैली सुनाली राजस्व क्षेत्र में धारा 323, 302, 506 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर दी है। उन्होंने राजस्व पुलिस से आरोपी को पकड़कर बेटे को इंसाफ दिलाने की मांग की है।

हत्याकांड के बाद मजदूर घबराए दिख रहे थे। राजकीय अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए पहुंचे मजदूर साथियों ने बताया कि विकास मिलनसार युवक था। उन्होंने कहा कि वह इस वारदात के बाद बेहद डर गए थे, जिस कारण विकास को गांव ले जा रहे थे, लेकिन पिता के कहने पर वापस द्वाराहाट पहुंचे। मजदूरों ने बताया कि बात कुछ नहीं थी सिर्फ चाय का दूध कम हो गया था। इसी को लेकर दोनों में विवाद हो गया था। इसी विवाद में विकास के सिर पर आरोपी ने ताबड़तोड़ वार किए थे।

मजदूर की हत्या हुई है। आरोपी फरार है। उस पर केस दर्ज हो गया है। जांच चल रही है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
लीला चंद्रा धामी, तहसीलदार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here