देहरादून: वीपीडीओ भर्ती परीक्षा घोटाला मामले में यूकेएसएससी के तत्कालीन अध्यक्ष, सचिव व परीक्षा नियंत्रक के खिलाफ जल्द चार्जशीट दाखिल होगी। जांच कर रही एसटीएफ को शासन से चार्जशीट दाखिल (अभियोजन की स्वीकृति) करने की अनुमति मिल गई है।

साल 2016 में हुए भर्ती घोटाले मामले में UKSSSC के पूर्व अध्यक्ष रघुवीर सिंह रावत के अलावा मनोहर सिंह कन्याल और राजेन्द्र सिंह पोखरियाल के खिलाफ चार्जशीट दाखिल जाएगी। मामले में मुकदमा दर्ज होने के बाद आठ अक्तूबर को तीनों की एसटीएफ ने गिरफ्तारी की थी।

बता दें, उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की आठ भर्तियों के भविष्य की रिपोर्ट तैयार हो गई है। विशेषज्ञ समिति के सदस्य, आयोग के अध्यक्ष जीएस मर्तोलिया को अपनी रिपोर्ट सौंपी। स्नातक स्तरीय भर्ती, सचिवालय सुरक्षा सेवा संवर्ग सहित कई भर्तियों के पेपर लीक होने के बाद आयोग के अध्यक्ष जीएस मर्तोलिया ने बची हुई आठ भर्तियों के भविष्य को लेकर पूर्व आईएएस एसएस रावत की अध्यक्षता में विशेषज्ञ समिति का गठन किया था।

समिति ने आठों भर्तियों में पेपर लीक की आशंकाओं की पड़ताल की है। आयोग के अध्यक्ष जीएस मर्तोलिया को यह रिपोर्ट शुक्रवार को सौंपी। आयोग अध्यक्ष मर्तोलिया ने बताया कि रिपोर्ट मिलने के बाद इन भर्तियों पर आगे कोई निर्णय लिया जाएगा। इनमें एलटी भर्ती, उत्तराखंड वैयक्तिक सहायक भर्ती, कनिष्ठ सहायक, पुलिस रैंकर्स, वाहन चालक, कर्मशाला अनुदेशक, मत्स्य निरीक्षक और मुख्य आरक्षी पुलिस दूरसंचार भर्ती शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here