देहरादून: उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल से एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां पर एक रिटायर्ड पुलिसकर्मी ने मंत्री सुबोध उनियाल पर गंभीर आरोप लगाए हैं उन्होंने कहा है कि मंत्री सुबोध उनियाल की सह पर उनकी जमीन भू माफिया कब्जा रहे हैं। और झूठा मुकदमा लगाकर उनकी पत्नी वह 6 वर्षीय बेटे को जेल में डाल दिया गया है। आप सबसे बड़े सवाल इसमें यह उठ रहे है कि 6 वर्षीय बच्चे का क्या कसूर है इस बच्चे को भी जेल में डाला गया है। क्या भारत का बाल अधिकार आयोग इसका संज्ञान लेगा। और अब उन्होंने न्याय की गुहार मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और डीजीपी अशोक कुमार समेत प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने कहा है कि इस पूरे मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए भले उत्तराखंड में कानून व्यवस्था को लेकर कई दावे किए जाते हैं लेकिन लगातार इस तरह की घटनाएं उत्तराखंड में कानून व्यवस्था की पोल खोलती हुई नजर आ रही है।….
जामरी काटल तपोवन जिला टिहरी निवासी नरेश चंद्र ने मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री से क्या गुहार लगाई है पढ़िए……

१-सेवा में
माननीय मुख्यमंत्री उत्तराखंड देहरादून
२-सेवा में
माननीय अध्यक्ष राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग दिल्ली
३- सेवा में
राष्ट्रीय अध्यक्ष बाल अधिकार आयोग दिल्ली
४-सेवा में
जिलाधिकारी टिहरी महोदय टिहरी उत्तराखंड
५-सेवा में
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय टिहरी
६-सेवा में
राष्ट्रीय अध्यक्ष महिला आयोग दिल्ली
७-सेवा में
माननीय प्रधानमंत्री महोदय भारत सरकार
८-सेवा में
अपर मुख्यसचिव (गृह) महोदय उत्तराखंड देहरादून
९-सेवा में
पुलिस महानिदेशक महोदय उत्तराखंड देहरादून

विषय – पुलिस द्वारा पक्षपातपूर्ण विवेचना कर निर्दोषों को जेल भेजे जाने व दैहिक स्वतंत्रता अनुच्छेद 21 का हनन किए जाने के संबंध में।

महोदय
सादर अवगत कराना है:-
1-यह कि जनपद टिहरी गढ़वाल के थाना मुनी की रेती में भू माफियाओं और कैबिनेट मिनिस्टर उत्तराखंड सुबोध उनियाल के द्वारा जमीन हड़पने की गरज से एक झूठा मुकदमा एससी एसटी एक्ट में पंजीकृत कराया गया और पुलिस पर दबाव डालकर निर्दोषों को उनकी जमीन हड़पने के उद्देश्य से झूठे एससी एसटी एक्ट में जेल भेजा गया है लक्ष्मी देवी के साथ तो उनका बेटा अभिनव उम्र 6 वर्ष भी जेल में निरुद्ध है ।
2-यह कि निर्दोष लोगों को उनकी पैतृक जमीन पर विगत 10 महीने से बिजली व पानी का कनेक्शन भी नहीं दिया जा रहा है वे लगातार राज्य सरकार से बिजली पानी के कनेक्शन की मांग कर रहे हैं सुबोध उनियाल के दबाव के कारण राज्य सरकार के विभाग बिजली पानी का कनेक्शन नहीं दे रहे हैं और बिजली पानी के कनेक्शन के आवेदन पर गैरकानूनी आपत्ति लगा कर अनुच्छेद 21 दैहिक स्वतंत्रता के मौलिक अधिकारों का हनन किया जा रहा है
3- यह कि भू माफियाओं के विरुद्ध जो मुकदमा पीड़ितों द्वारा थाना मुनिकीरेती जिला टिहरी गढ़वाल में लिखा गया है कैबिनेट मिनिस्टर सुबोध उनियाल के दबाव के कारण उस पर पुलिस अपराधी गैंगस्टर भू माफियाओं को गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है ।
4-यह कि इस मामले में कैबिनेट मिनिस्टर सुबोध उनियाल,झूठा मुकदमा लिखवाने वाली सरकारी अध्यापिका सीमा देवी, जांच अधिकारी, पानी व बिजली का कनेक्शन देने वाले जिम्मेदार पदाधिकारियों के साथ साथ हम जेल में निरुद्ध निर्दोष लोगों का भी नारको टेस्ट कराया जाना अनिवार्य है ।
5-यह कि जेल में निरूद्ध निर्दोष लक्ष्मी देवी, सीतादेवी, अमित, अतुल अभिनव उम्र 6 वर्ष उपरोक्त कारणों से उपरोक्त पदाधिकारियों के उत्पीड़न के कारण भूख हड़ताल में है जिसका नोटिस पूर्व में भी दिया जा चुका है
6-यह कि उपरोक्त मामलों में उत्तराखंड सरकार के कैबिनेट मिनिस्टर सुबोध उनियाल अपने पद का दुरुपयोग कर पर्दे के पीछे से सभी गैर कानूनी गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं जिस कारण से लक्ष्मी देवी सीता देवी अतुल अमित अभिनव का उत्पीड़न हो रहा है वह जेल में निरुद्ध है और उनके मौलिक अधिकारों का जबरदस्त हनन किया जा रहा है।
7-यह कि पीड़ित परिवार की जान माल का सुबोध उनियाल और उनके सहयोगियों से गंभीर खतरा है उनकी संपत्ति और उनके शरीर की सुरक्षा हेतु शीघ्र पुलिस व्यवस्था की जाए
8-यह कि इस प्रकरण के विषय में अनेक बार प्रार्थना पत्र दिए गए किंतु मंत्री के दबाव व प्रभाव के कारण प्रार्थना पत्रों पर उचित कार्यवाही नहीं हुई।
9-यह कि डीजीपी उत्तराखंड ईमानदार विवेचक से कार्यवाही करवा कर169 सीआरपीसी की रिपोर्ट माननीय सत्र न्यायालय टिहरी में प्रस्तुत कर निर्दोष लक्ष्मी देवी सीता देवी अमित अतुल व 6 वर्षीय अभिनव को जेल से रिहा करवा सकते हैं।

प्रार्थना

अतः महोदय से प्रार्थना है
क- उपरोक्त मामले में सीबीआई जांच किए जाने के आदेश पारित करने की कृपा करें ।
ख- उत्तराखंड के कैबिनेट मिनिस्टर सुबोध उनियाल को मंत्रिमंडल से बर्खास्त किया जाए
ग-उपरोक्त पीड़ित व्यक्तियों को शीघ्र बिजली पानी का कनेक्शन दिया जाए
घ-पीड़ित परिवार द्वारा थाना मुनिकीरेती में पंजीकृत f.i.r. पर शीघ्र गैंगस्टर अपराधियों को जेल भेजा जाए
ड•पीड़ित परिवार को पुलिस सुरक्षा प्रदान की जाए।
च-पुलिस १६९ सीआरपीसी की रिपोर्ट न्यायालय में प्रस्तुत करें
दिनांक 5/1/2023

प्रार्थी/पीड़ित परिजन
नरेश चंद्र पुत्र स्वर्गीय श्री मोहनलाल
निवासी ग्राम जामरी काटल तपोवन जिला टिहरी गढ़वाल
संपर्क नंबर 8755 735 709

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here