बारामूला : जम्मू कश्मीर के बारामूला के करहामा कुंजर इलाके में भारतीय सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया। आतंकी की पहचान नहीं हो पायी है। फिलहाल मुठभेड़ जारी है। इलाके में और कितने आतंकी छिपे हैं इसकी जानकारी नहीं है। सुरक्षाबलों ने इलाके में घेराबंदी कर ऑपरेशन चलाया है।सुरक्षा बलों का राजौरी इलाके में भी तलाशी अभियान जारी है. यहां शुक्रवार को मुठभेड़ हुई थी।

जानकारी के अनुसार बारामूला के करहामा कुंजर इलाके में आतंकियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिली। इस सूचना पर सुरक्षाबलों ने इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया। इस बीच उनका सामना आतंकियों से हुआ। आतंकियों ने सुरक्षा बलों के ऊपर गोलीबारी की। इसपर सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की, इससे दोनों पक्षों में मुठभेड़ शुरू हो गई। इस गोलीबारी में एक आतंकी के मारे जाने की खबर है।

उसका शव बरामद नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि आतंकी भारी मात्रा में विस्फोटक और हथियारों से लैस था। मुठभेड़ वाली जगह के आस पास से लोगों को खाली करा लिया गया है। जम्मू कश्मीर पुलिस ने इलाके में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है।सुरक्षाबलों का तलाशी अभियान जारी है। इससे पहले शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के राजौरी इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई।

रिपोर्ट के अनुसार भाटा धूरियन के तोता गली इलाके में मुठभेड़ हुई। इस दौरान एक विस्फोट में पांच जवान शहीद हो गए जबकि एक अधिकारी समेत कई अन्य सैनिक घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सुरक्षा बलों का इलाके में तलाशी अभियान जारी है। पिछले कुछ समय में केंद्र शासित प्रदेश में आतंकी गतिविधियों की कई घटनाएं सामने आई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here