देहरादूून: मौसम का मिजाज बदलने से एक बार फिर वर्षा का क्रम शुरू हो गया है। हालांकि गुरुवार सुबह हल्की धूप खिलने से बारिश से राहत की उम्मीद थी। लेकिन दोपहर 12 बजे बादल छाने के साथ वर्षा होने का सिलसिला शुरू हो गया। साथ ही हल्द्वानी के कुछ क्षेत्रों में तेज हवा भी चली। लेकिन मौसम बदलने की वजह से गर्मी से राहत मिली है।

वहीं चमोली जिले के गोपेश्वर में गुरुवार रात को बारिश आफत साबित हुई है। हेमकुंड में यात्रा दूसरे दिन भी बाधित है। हेमकुंड साहिब में रास्ते में बर्फ हटाने का काम जारी है। बीती रात सिमली में पेड़ टूटने से कर्णप्रयाग हाईवे बंद रहा। नंदप्रयाग के पास विद्युत हाइटेशन लाइन में तकनीकी कमी आने से रातभर विद्युत आपूर्ति बाधित रही।

मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार गुरुवार को हल्द्वानी क्षेत्र में अधिकतम तापमान 32.4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इधर, मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार आने वाले कुछ दिनों तक वर्षा का क्रम बने रहने की संभावना है। आज भी आंधी और ओलावृष्टि की चेतावनी उत्तराखंड में मौसम फिलहाल बदला रहने के आसार हैं। अगले कुछ दिन ज्यादातर क्षेत्रों में बादल छाये रहने की उम्मीद है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्रों में गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम वर्षा व चोटियों पर हिमपात की आशंका है। निचले क्षेत्रों में आंधी व ओलावृष्टि को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। देहरादून समेत आसपास के क्षेत्रों में 40-50 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं और तीव्र बौछारों की आशंका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here