देहरादून :देहरादून के विकासनगर में बाढ़वाला-जुड्डो मोटर मार्ग पर चारधाम जा रहे यूपी के यात्रियों से भरी बस अनियंत्रित हो गई और पैराफिट तोड़कर खाई में लटक गई। मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों और पुलिस कर्मियों ने सभी को बस के पिछली इमरजेंसी खिड़की से बाहर निकाला। एक क्रैन और दो जेसीबी की मदद से खाई में लटकी बस को बाहर निकाला जा सका। सभी यात्री सुरक्षित हैं। जिन्हें वहीं एक होटल में ठहराया गया है।

जानकारी के अनुसार, बुधवार की सुबह बस ऋषिकेश से यमुनोत्री के लिए रवाना हुई। बताया जा रहा है कि शाम करीब साढ़े चार बजे चालक बस से नियंत्रण खो बैठा और  बस सड़क किनारे पैराफिट को तोड़कर खाई में लटक गई। सूचना मिलते ही आस-पास के लोग और चौकी प्रभारी डाकपत्थर अर्जुन गुसाई के नेतृत्व में पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे। पिछड़ी इमरजेंसी खिड़की से यात्रियों को एक-एक कर बाहर निकाला गया। उनका सारा सामान भी सुरक्षित बाहर निकाला गया।

कोतवाली प्रभारी इंस्पेक्टर संजय कुमार ने बताया कि वाहन में चालक और परिचालक के अलावा कुल 42 यात्री सवार थे। जिनमें से दो मथुरा और शेष गौंडा के रहने वाले थे। यात्रियों के लिए दूसरी बस की व्यवस्था की गई है। बृहस्पतिवार को उन्हें आगे के लिए रवाना किया जाएगा।

छुट्टी पर होने के बावजूद मदद के लिए पहुंचा सिपाही त्रेपन
उत्तराखंड पुलिस में तैनात सिपाही त्रेपन छुट्टी पर थे। वह निकट के गांव बाढ़वाला के रहने वाले हैं। जैसे ही उन्हें चौकी प्रभारी ने फोन पर हादसे की जानकारी दी गई, वह बिना देरी कर घटना स्थल पर पहुंच गए और राहत बचाव कार्य में जुट गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here