हल्द्वानी: वनभूलपुरा थाना क्षेत्र के रहने वाली एक विवाहिता ने शौहर पर तीन तलाक देने और मारपीट करने का आरोप लगाया है। विवाहिता का आरोप है कि शौहर ने उसको इतना पीटा कि उसका कान का पर्दा फट गया। साथ ही शौहर ने उसको तीन तलाक दे दिया है। महिला की तहरीर पर पुलिस ने शौहर सहित ससुराल के अन्य लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

वनभूलपुरा निवासी एक महिला ने ससुरालियों पर आरोप लगाया है कि वो उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करते हैं। यहां तक कि मारपीट से उसका कान का पर्दा तक फट गया है। उसकी छोटी बच्ची को भी पटक कर जान से मारने की कोशिश की और फिर तीन तलाक कह कर घर से निकाल दिया। वनभूलपुरा पुलिस ने महिला के आरोपों की जांच शुरू कर दी है। पीड़िता ने पुलिस को तहरीर देते हुए कहा है कि साल 2019 में उसका निकाह वनभूलपुरा निवासी युवक से हुआ था। आरोप है कि ससुराल वाले दहेज के सामान से संतुष्ट नहीं थे। ससुर, सास, जेठ और शौहर दहेज में कार नहीं देने पर प्रताड़ित करने लगे। जिसके बाद उसके पिता ने 2 लाख रुपए भी ससुरालियों को दिए। लेकिन ससुरालियों की प्रताड़ना नहीं रुकी।

एक साल बाद बेटी के जन्म से ससुराली आग-बबूला हो गए और बच्ची को पटकर कर जान से मारने की कोशिश की। 2 वर्ष बीतने पर दूसरी बेटी पैदा हुई और उसे भी मारने की कोशिश की गई। मामला महिला हेल्पलाइन में पहुंचने के बाद काउंसलिंग के बाद भी शौहर की प्रताड़ना कम नहीं हुई। इस दौरान शौहर ने पीट कर कान का पर्दा फाड़ दिया। यहां तक की शौहर का बड़ा भाई उसको बदनीयती से देखता रहता है। इसी साल 21 जनवरी को शौहर ने उसे तीन तलाक दे दिया और उसे व बच्चों को घर से निकाल दिया। पूरे मामले में वनभूलपुरा पुलिस ने शौहर सहित ससुराल पक्ष के खिलाफ दहेज उत्पीड़न सहित संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। थाना प्रभारी नीरज भाकुनी का कहना है कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here