देहरादून: युवा पीढ़ी ट्रेंड में बने रहने के लिए अपनी जान की परवाह तक नहीं कर रहे हैं। ट्रेंड में बने रहने और सस्ती लोकप्रियता के चक्कर में वो खतरनाक स्टंट करने से बाज नहीं आ रहे हैं। कुछ ऐसा ही बीते दिनों देहरादून की सड़कों पर देखने को मिला, जहां एक लड़की चलती बाइक पर डांस करती नजर आई। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई और चालान कर सख्त हिदायत दी यातायात पुलिस ने रायपुर क्षेत्र के अंतर्गत सोडा सरोली-थानो रोड पर चलती बाइक पर लड़की के डांस करने पर चालान की कार्रवाई की है।

साथ ही लड़की और उसके भाई जिसके द्वारा वीडियो बनाई गई, दोनों को यातायात पुलिस ने कार्यालय बुलाकर काउंसलिंग कराई। जिसके बाद दोनों भाई बहन ने माफी मांंगी। यातायात पुलिस शहर में स्टंट बाजी और खतरनाक तरीके से वाहन चलाने वालों पर लगातार कार्रवाई कर रही है। वहीं बीते दिन रायपुर क्षेत्र के अंतर्गत सोडा सरोली-थानो रोड पर बाइक चलाते समय लड़की के डांस का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था।

पुलिस ने उतारा ‘भौकाल लड़की बाइक पर सॉन्ग पर डांस करते हुए खतरनाक स्टंट करती दिख रही है और उसका भाई वीडियो को शूट कर रहा था। जबकि छोटी सी लापरवाही जान पर भारी पड़ सकती थी। जिसके बाद पुलिस ने इस मामले का संज्ञान लेकर पड़ताल तेज कर दी थी। एसपी ट्रैफिक द्वारा यातायात पुलिस की सोशल मीडिया सेल को कार्रवाई किए जाने के लिए निर्देशित किया था। जिसके बाद यातायात पुलिस की सोशल मीडिया सेल द्वारा वाहन के स्वामी का नाम और पते की जानकारी जुटाई गई। जानकारी होने पर पुलिस ने सम्बन्धित वाहन स्वामी को चालान का एसएमएस भेजा।

एसएमएस मिलने के बाद वाहन स्वामी मोहित कुमार, निवासी पोस्ट खुर्जा जक्शन बुलंदशहर और वाहन चला रही लड़की को काउंसलिंग के लिए यातायात कार्यालय बुलाया गया। जिसमें वाहन स्वामी द्वारा कानून का उल्लंघन करने पर यातायात पुलिस से माफी मांगी गयी और इस प्रकार की पुनरावृत्ति न किए जाने की अपील की गई। एसपी ट्रैफिक अक्षय कोड़े ने बताया कि यातायात पुलिस पिछले साल से ऐसे वाहनों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है और दोपहिया वाहन चालकों से लगातार अपील कर रही है कि अपने जीवन को इस प्रकार के वीडियो और रील्स बनाये जाने के चक्कर में जोखिम में ना डाले। इसके बाद भी कई युवा अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं, जिन पर पुलिस सख्त एक्शन ले रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here