मुंबई: उत्तरकाशी की सिल्क्यारा सुरंग में फंसे सभी 41 श्रमिकों को बचाव दल ने सफलतापूर्वक बचाकर एक बड़ी सफलता हासिल की. इस बड़ी सफलता पर बॉलीवुड एक्टर जैकी श्रॉफ ने 22 एजेंसियों के प्रयासों की सराहना की, जिन्होंने उत्तरकाशी में सिल्कयारा सुरंग में फंसे 41 श्रमिकों को बचाया है.

जैकी श्रॉफ ने बीते मंगलवार को देर रात अपने ऑफिशियल एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर रेस्क्यू टीम की एक तस्वीर साझा की है और कैप्शन में लिखा है, ‘उत्तरकाशी में सिल्क्यारा सुरंग से सभी 41 श्रमिकों को बचा लिया गया. एनडीआरई, बीआरओ, भारतीय सेना, भारतीय वायु सेना, एनएचआईडीसीएल, एसजेवीएनएल, टीएचएफसीएल, आरवीएनएल, ओएनजीसी, कोल इंडिया और अन्य सहित रेस्क्यू मिशन के लिए दिन-रात काम करने वाली 22 एजेंसियों को धन्यवाद.’

17 दिनों तक जारी बचावकर्मियों के अथक प्रयासों के बाद, उत्तराखंड की सिल्कयारा सुरंग से फंसे हुए सभी 41 श्रमिकों को सफलतापूर्वक बाहर निकाल लिया गया. इस बड़ी सफलता के बाद, स्थानीय लोगों ने सिल्क्यारा सुरंग के बाहर मिठाइयां बांटीं. वहीं, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल (सेवानिवृत्त) वीके सिंह के साथ बचाए गए श्रमिकों से मुलाकात की.

इससे पहले आज उत्तराखंड के सीएम और अन्य अधिकारी सिल्कयारा सुरंग बचाव स्थल पर पहुंचे. 12 नवंबर को सुरंग का एक हिस्सा धंस गया, जिसका मलबा सुरंग के सिल्कयारा किनारे के 60 मीटर के हिस्से में गिरा, जिससे निर्माणाधीन ढांचे के अंदर 41 मजदूर फंस गए.इस बीच, काम के मोर्चे पर, जैकी अपनी आगामी जासूसी थ्रिलर फिल्म ‘टू जीरो वन फोर’ के साथ आने के लिए पूरी तरह तैयार हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here