टनकपुर : टनकपुर तवाघाट एनएच पर बुधवार को भारी भूस्खलन हो गया। एसएसबी और स्थानीय लोगों ने भागकर अपनी जान बचाई। भारी बारिश के बाद सड़क बंद होने से दारमा, चौदास और व्यास घाटी का संपर्क तहसील मुख्यालय से टूट गया है।

टनकपुर तवाघाट एनएच पर बुधवार सुबह लगभग 8.30 बजे धारचूला से 16 किलोमीटर दूर नेपाल के खाती ग्राम और भारत के राउती पुल के पास अचानक भूस्खलन हुआ। जिसके कारण वहां मौजूद लोगों में अफरा तफरी मच गई। भारी बारिश के बाद पहाड़ी से मलबा गिरने लगा। इस दौरान एसएसबी के जवान और स्थानीय लोगों ने भागकर अपनी जान बचाई। वीडियो बनाने वाले एसएसबी के जवान हेड कांस्टेबल रवि शंकर ने बनाया भूस्खलन होते समय नजारा काफी डरावना हो गया था।

11वी वाहिनी एसएसबी डीडीहाट के एसी संदीप केशरी ने बताया की राउती पोस्ट में छह पुरुष और चार महिला जवान तैनात रहती है। फिलहाल कोई नुकसान की सूचना नही है।

हिलवेज कंपनी के सीनियर मैनेजर त्रिलोक सिंह दानू ने बताया की राउती पुल के पास मंगलवार को सड़क बंद था और बुधवार सुबह भी भारी भूस्खलन होने से सड़क बंद ही रहा। बुधवार सुबह से ही दोबाट और राउती पुल के पास लगातार बोल्डर और मलबा गिर रहा है। जिसके कारण सड़क खोलने में दिक्कतें हो रही है। सड़क खुलने में अभी दो दिन का समय लगने की उम्मीद जताई जा रही है। धारचूला में मंगलवार रात 10 बजे से बुधवार सुबह तक रुक रुककर हो रही बारिश से लोग परेशान है। सड़क बंद होने से ग्रामीण धारचूला आने में चार से पांच किलोमीटर पैदल चलने को मजबूर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here