गोपेश्वर: रोजगार की सलाह देने पर बुजुर्ग महिला के सिर पत्थर से वार कर हत्या करने के आरोपित को जोशीमठ पुलिस ने कर्णप्रयाग से गिरफ्तार कर लिया।

कोतवाली जोशीमठ क्षेत्र अंतर्गत ग्राम टंगड़ी मल्ली में 29 मार्च को 76 वर्षीय जेठी देवी के सिर व चेहरे पर पत्थर से हमला हुआ था। घायल जेठी देवी के स्वजन उनको उपचार के लिए पहले गोपेश्वर जिला चिकित्सालय व फिर जौलीग्रांट स्थित हिमालयन चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था।

चिकित्सकों ने उपचार के बाद उनकी वृद्धावस्था एवं गंभीर चोटों को देखते हुए डिस्चार्ज कर घर भेज दिया था, लेकिन बुजुर्ग महिला की घर लाते हुए मौत हो गई थी। मामले में एक अप्रैल को कोतवाली जोशीमठ कैलाश चन्द्र डंगवाल निवासी टंगणी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था।

पुलिस अधीक्षक प्रमेंद्र डोबाल ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए आरोपित को अविलंब गिरफ्तार करने के निर्देश दिए थे। पुलिस उपाधीक्षक प्रमोद शाह ने बताया कि आरोपित को कर्णप्रयाग से गिरफ्तार किया गया है।

आरोपित का कहना था कि उनके पड़ोस में रहने वाली बुजुर्ग महिला हमेशा बेरोजगारी को लेकर तंज कसती थी। घटना के दिन भी उसे कुछ काम करने की सलाह दी, जिस पर उसे गुस्सा आ गया तथा उसने गुस्से में पत्थर से वार कर बुजुर्ग महिला का सर फोड़ दिया। बताया कि आरोपित ने बुजुर्ग के सर सहित चेहरे पर भी वार किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here