साहस रोमांच और देश प्रेम से भरे कैरियर की ख्वाहिश अगर आप रखते हैं तो आपके लिए इंडियन एयरफोर्स सुनहरा मौका लेकर आया है। भारतीय वायु सेना इस महीने के आखिर तक उत्तराखंड के युवाओं के लिए भर्ती रैली करने की तैयारी कर रही है। रैली राज्य की सीमा से सटे यूपी के सहारनपुर में प्रस्तावित है।

वायु सेना के कमान अफसर विंग कमांडर एसएच करमरकर ने इस बाबत राज्य सरकार को पत्र भेजा है। मुख्य सचिव कार्यालय ने इसकी पुष्टि की। विंग कमांडर करमरकर ने राज्य के हायर सेकेंडरी स्तर के छात्रों को वायु सेना के नये श्माय आईएएफ मोबाइल एप डाउनलोड करने की सलाह भी दी है।

इस एप को वायु सेना अभी हाल में 24 अगस्त का लांच किया है। इस ऐप में वायु सेना से संबंधित सभी जरूरी जानकारियां उपलब्ध हैं।जानकारी के मुताबिक उन्होंने मुख्य सचिव से अनुरोध किया कि राज्य के सभी माध्यमिक स्कूलों में इस ऐप का प्रचार किया जाए, जिससे उत्तराखंड के ज्यादा से ज्यादा युवा वायु सेना से जुड़ सकें। इस महीने के अंत तक राज्य के युवाओं के लिए विशेष भर्ती रैली का आयोजन करने पर विचार कर रही है।

गूगल प्लेस्टोर पर ‘माय आईएएफ’ ऐप सर्च करें। विंडों में यह ऐप शो होने पर इसे डाउन किया जा सकता है। इसके साथ ही वायु सेना के फेसबुक पेज से भी वायु सेना के भावी कार्यक्रम, भर्ती रैलियों की जानकारी ली जा सकती है। वायु सेना अपने कार्यक्रमों को लगातार अपडेट करती रहती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here