दिल्ली: भारत में कोरोना का कहर लगाातर जारी है। इस बीच कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस को रोकने के लिए फिर से लॉकडाउन लग सकता है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार को लिखा है कि उन्हें लॉकडाउन लगाने की अनुमति दी जाए। अरविंद केजरीवाल ने कहा, “एक प्रस्ताव केंद्र को भेजा जा रहा है, पिछली बार उन्होंने जो गाइडालाइन जारी किए थे उसमें कहा था कि कोई सरकार अगर छोटे स्तर पर लॉकडाउन लगाना चाहती है तो उसे केंद्र की अनुमति लेनी पड़ेगी। अगर जरूरत पड़े किसी बाजार में, सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का पालन नहीं किया जा रहा तो वहां पर बाजार को कुछ दिनों को सावधानी के तौर पर बंद करने की दिल्ली सरकार को अनुमती दी जाए। इसके लिए केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा जा रहा है।”

ये भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर के वो शब्द जिसने विश्व भर के क्रिकेट प्रेमियों को कर दिया था भावुक

साथ ही दिल्ली में होने वाली शादी में अब सिर्फ 50 लोगों को ही अनमति होगी। बता दें कि शादी में पहले 200 लोगों तक की अनुमती थी। अरविंद केजरीवाल ने कहा, “दिल्ली में कोरोना की स्थिति के मद्देनजर कुछ अहम फैसले लिए गए हैं। पहला ये कि कुछ हफ्ते पहले दिल्ली में कोरोना की स्थिति में जब सुधार हुआ था तब दिल्ली सरकार ने केंद्र के निर्देशों के मद्देनजर रखते हुए, दिल्ली में शादियों में 50 से बढ़ाकर 200 तक की संख्या की अनुमति दी थी। उस ऑर्डर को वापस लेने के लिए आज फैसला लिया गया है अब वापस 50 ही लोगों की अनुमति होगी। एलजी साबह के अप्रूवल के लिए यह फैसला भेजा।

इसके अलावा केजरीवाल ने दिल्ली में कोरोना मरीजों को आईसीयू बेड उपलब्ध कराने का आश्वाशन पर केंद्र सरकार का भी धन्यवाद किया है। उन्होंने कहा, “केंद्र का शुक्रिया अदा करता हूं कि कठिन समय में उन्होंने दिल्ली वालों की मदद की है और सबसे बड़ी मदद है कि उन्होंने 750 आईसीयू बेड जल्द से जल्द बढ़ाने का आश्वासन दिया है, इससे सबसे ज्यादा लाभ होगा।

बाकी सारी बेड अभी पर्याप्त है, कुछ अस्पतालों में छोड़ दें तो अन्य अस्पतालों में बेड्स की स्थित ठीकठाक है लेकिन आईसीयू बेड कम होते जा रहे थे, इसके लिए केंद्र का धन्यवाद।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here