पौड़ी: उत्तराखंड की सुर्खियों में शुमार बीजेपी विधायक महेश नेगी का ब्लैकमेलिंग और यौन शोषण मामले में अब नया मोड़ आ गया है। जहां एक तरफ देहरादून पुलिस ने ब्लैकमेलिंग मामले में चार्टशीट फाइल कर दी थी, वहीं दूसरी तरफ पूरे मामले में आईजी गढ़वाल अभिनव कुमार ने संज्ञान लेते ही चार्जशीट को रोलबैक कर पूरे मामले की जांच अब महिला थाना पौड़ी को दे दी है। यानी कि अब दोनों मामले पहला ब्लैकमेलिंग और दूसरा मामला यौन शोषण में महिला थाना पौड़ी एक बार फिर जांच शुरू करेगी।

ये भी पढ़ें:उत्तराखंड में सरकार चल रही है या सर्कस…!

आरोप पत्र दाखिल करने के 24 घण्टे के अंदर ही एक्शन में आये आईजी गढ़वाल अभिनव कुमार ने तत्काल ठोस निर्णय ले महकमे को कड़ा संदेश भी दे दिया। जानकारी के मुताबिक आईजी गढ़वाल अभिनव कुमार ने सख्त रुख अपनाते हुए भाजपा विधायक महेश नेगी से जुड़े प्रकरण की जांच पौड़ी महिला थाने को सौंप दी है। इसके अलावा ब्लैकमेलिंग मामले में पीड़ित महिला के खिलाफ पेश किए गए आरोप पत्र को भी वापस लेने के आदेश दिए गए हैं।

आपको बताते चलें कि राज्य के बहुचर्चित विधायक महेश नेगी के यौन शोषण और ब्लैकमेलिंग मामले में  पुलिस ने 15 अगस्त को ब्लैकमेलिंग के मामले में मुक़दमा दर्ज किया था। आरोप था कि महिला द्वारा 5 करोड़ रुपये का ब्लैकमेलिंग करने और विधायक पति की छवि धूमिल करने का षडियंत्र रचा गया। जिसमे महिला सहित महिला की भाभी, माँ ,और पति को आरोपित बनाया गया था। इधर बलात्कार व डीएनए जॉच से जुड़े मामले में पीड़ित महिला की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया। बाद में कोर्ट के आदेश पर 5 सितम्बर को विधायक महेश नेगी व पत्नी रीता नेगी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। इधर, 21 अक्टूबर को हाईकोर्ट ने भी विधायक को नोटिस जारी करते हुए देहरादून पुलिस को केस की प्रोग्रेस रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए थे।

इस पूरे प्रकरण पर आईजी अभिनव कुमार ने बताया कि एसएसपी देहरादून की स्वीकृति के बाद ही निर्णय लिया गया है।साथ ही अब मामले में महिला द्वारा दी गई तहरीर में डीएनए को लेकर भी आईजी का कहना है कि विधिक राय लेकर डीएनए की भी जांच की जाएगी।

आपको बता दें 13 अगस्त को विधायक महेश नेगी की पत्नी द्वारा दी गई तहरीर पर ब्लैकमेलिंग मामले में मुकदमा दर्ज करते हुए मामला सुर्खियों में रहा था। जिसके बाद जांच शुरू हुई थी जिसमे दो मुकदमे दर्ज भी देहरादून में हुये थे। पहला ब्लैकमेलिंग मामले में तो दूसरा महिला के साथ हुए यौनशोषण मामले में।जिसपर अब जांच पौड़ी शिफ्ट की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here